logo-image

Hyundai की नई CRETA की बंपर डिमांड, अब तक 55 हजार ग्राहक करा चुके हैं बुकिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक HMIL के डायरेक्टर (सेल्‍स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग का कहना है कि 2015 में सबसे पहले All New CRETA मॉडल को लॉन्च किया गया था.

Updated on: 30 Jul 2020, 05:24 PM

नई दिल्ली:

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited-HMIL) की नई SUV की मांग में जोरदार इजाफा देखा जा रहा है. हुंडई (Hyundai) ने मार्च में क्रेटा (CRETA) का नया वैरिएंट लॉन्च किया था. नए वैरिएंट SUV All New CRETA के लिए अभी तक 55 हजार बुकिंग आ चकी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक HMIL के डायरेक्टर (सेल्‍स, मार्केटिंग और सर्विस) तरुण गर्ग का कहना है कि 2015 में सबसे पहले All New CRETA मॉडल को लॉन्च किया गया था.

यह भी पढ़ें: कोरोना का कहर: अगले साल बंद हो जाएगी Mitsubishi Pajero SUV

BS-6 इंजन से युक्त है All New CRETA
उनका कहना है कि 2015 से ही क्रेटा ने कार लवर्स के बीच में अपनी एक अलग पहचान बना ली है. बता दें कि आंकड़ों के मुताबिक हुंडई ने अभी तक 4.85 लाख क्रेटा की बिक्री की है. गौरतलब है कि पिछले मॉडल की तुलना में All New CRETA का डायमेंशन अधिक बड़ा है. नई क्रेटा ज्यादा फ्यूचरिस्टिक और बोल्ड होने के साथ ही इसमें 3D कैस्केडिंग ग्रिल्स भी लगी हुई है. मार्च में क्रेटा को कई बदलाव करने के बाद पेश किया गया था. All New CRETA में बीएस-6 (BS-VI) इंजन लगा हुआ है. नई क्रेटा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है.

यह भी पढ़ें: Yamaha FZ 25 और Yamaha FZS 25 के BS-6 मॉडल हुए लॉन्च, 250 cc कैटेगरी में है सबसे सस्ती बाइक

कंपनी ने मिली जानकारी के मुताबिक जहां इस कार के लिए 55 हजार बुकिंग आ चुकी है. वहीं अभी तक इस मॉडल की 20 हजार कार की बिक्री भी हो चुकी है. बता दें कि मई और जून के दौरान क्रेटा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रेटा के डीजल मॉडल की मांग ज्यादा देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: घरेलू, निर्यात बाजार में दोपहिया वाहन की बिक्री में हो रहा है सुधार: Bajaj Auto

16 मार्च को पेश हुई थी हुंडई की नई क्रेटा
बता दें कि कंपनी ने नई क्रेटा 16 मार्च को पेश की थी. जानकारों का कहना है कि नई 2020 Hyundai Creta दो बड़े अफ्रीकी हाथियों (लगभग 5,400 किलोग्राम) का वजन ले जाने में भी सक्षम है. उनका कहना है कि सी-सेगमेंट एसयूवी बाजार (SUV Market) में यह सबसे सुरक्षित प्रोडक्ट में से एक है. बता दें कि नई हुंडई क्रेटा का स्ट्रक्चर 74.3 फीसदी एडवांस्ड उच्च शक्ति वाले इस्पात से बना हुआ है.