logo-image

महंगे पेट्रोल के भाव वाली नहीं, CNG की ये कारें हैं कमाल

Best CNG Cars In India 2022: 22 मार्च से 6 अप्रैल तक पेट्रोल- डीजल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर की दर से उछाल आया है. आगे भी कीमतों में उछाल नहीं आएगा इसकी गारंटी नहीं ली जा सकती है.

Updated on: 17 Apr 2022, 11:05 AM

highlights

  • मारुति, टाटा जैसी लोकप्रिय कंपनियों के CNG वैरिएंट्स का विकल्प मौजूद है
  • पेट्रोल वैरिएंट्स की जगह सस्ते CNG वैरिएंट्स पर शिफ्ट हो जाना चाहिए

नई दिल्ली:

Best CNG Cars In India 2022: पेट्रोल- डीजल के दामों में पिछले 11 दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ है. लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि 22 मार्च से 6 अप्रैल तक पेट्रोल- डीजल की कीमतों में 10 रुपये प्रति लीटर की दर से उछाल आया है. आगे भी कीमतों में उछाल नहीं आएगा इसकी गारंटी नहीं ली जा सकती है. ऐसे में आपको महंगे ऑप्शन से सस्ते ऑप्शन पर शिफ्ट होना है तो सीएनजी वैरिएंट्स को चुनना सही होगा. इस रिपोर्ट में आपको देश के चुनिंदा बेस्ट सीएनजी मॉडल्स के बारे में बताने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः गाड़ी खरीदनी है पर किफायती! ये हैं ना फर्राटा भरने वाली जबरदस्त गाड़ियां, दाम भी कम

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)
लंबे समय से वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) लोकप्रिय कारों की बिक्री करती आई है. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki CNG Variants) की सीएनजी वैरिएंट्स में अल्टो 800(Maruti Alto 800), वैगनआर (Maruti Wagon R), डिजायर (Maruti Dzire), सेलेरियो (Maruti Celerio) जैसे मॉडल्स आते हैं. इन वैरिएंट्स की कीमत 4.89 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. कीमत के हिसाब से फीचर्स और बेहतरीन माइलेज के कई विकल्प मिलते हैं. मारुति सुजुकी की एरटिगा सीएनजी वैरिएंट को भी हाल ही में लॉन्च किया गया है, जिसे ग्राहकों का बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

टाटा मोटर्स (TATA Motors)

टाटा (TATA) की कारें भारतीय ग्राहकों के बीच अपनी एक अलग पहचान बनाती हैं. सीएनजी वैरिएंट्स में कंपनी टाटा टियागो (TATA Tiago), टिगोर (TATA Tigor) जैसी बेहतरीन कारें पेश करती हैं. TATA Tiago सीएनजी वैरिएंट की कीमत 5.22 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. 

हुंडई (Hyundai)

वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) बेहतरीन सीएनजी मॉडल्स पेश करती है. सीएनजी मॉडल्स में हुंडई (Hyundai) की ऑरा (Hyundai Aura, सैंट्रो (Hyundai Santro), ग्रैंड i10 (Hyunda iGrand i10 Nios) जैसे मॉडल्स मिलते हैं. हुंडई (Hyundai)सीएनजी वैरिएंट्स की कीमत 4.86 लाख रुपये से शुरू हो जाती है.