logo-image

गाड़ी खरीदनी है पर किफायती! ये हैं ना फर्राटा भरने वाली जबरदस्त गाड़ियां, दाम भी कम

Best Low Budget Cars In India:  इस रिपोर्ट में आपको फर्राटेदार गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. खास बात ये कि इन गाड़ियों के दाम आपके बजट में भी रहने वाले हैं. कम बजट की गाड़ियों में हमें मारुति सुजुकी, रेनो इंडिया जैसे विकल्प मिलते हैं.

Updated on: 17 Apr 2022, 08:27 AM

highlights

  • लो बजट कार में पेट्रोल और सीएनजी वैरिएंट्स के विकल्प मिल जाते हैं
  • भारत में लॉ बजट की कार 3.5 लाख रुपये के आसपास शुरू हो जाती है

नई दिल्ली:

Best Low Budget Cars In India: खुद की गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं और चाहते हैं कि जेब ज्यादा ढ़ीली भी ना करनी पड़े तो ये खबर पढ़िये. आज इस रिपोर्ट में आपको फर्राटेदार गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं. खास बात ये कि इन गाड़ियों के दाम आपके बजट में भी रहने वाले हैं. कम बजट की गाड़ियों में हमें मारुति सुजुकी, रेनो इंडिया और हुंडई के विकल्प मिलते हैं. आइए फटाफट जान लेते हैं कौन सी गाड़ियां लंबी माइलेज के साथ किफायती हैं.
मारुति सुजुकी ऑल्टो Maruti Suzuki Alto 
किफायती गाड़ियों के क्रम में सबसे पहले मारुति सुजुकी की ऑल्टो का नाम आता है.  मारुति सुजुकी ऑल्टो की दिल्ली में एक्स शॉरूम कीमत 3.25 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. नए और आरामदायक इंटीरियर के साथ ऑल्टो में आपको दो एयरबैग्स की सुविधा मिलती है. कार में सीएनजी और पेट्रोल वैरिएंट्स का विकल्प मिलता है. कंपनी दावा करती है कि पेट्रोल वैरिएंट की स्पीड 22.05 किलोमीटर/लीटर है.

यह भी पढ़ेंः लू के चपेड़ों से पुरानी हो गई कार! क्या उड़ गया है पेंट?

रेनॉल्ट क्विड Renault Kwid 
रेनो इंडिया की Renault Kwid की गाड़ी का विकल्प आपको मिलता है. दिल्ली में कार खरीदते हैं तो इसकी एक्स शॉरूम कीमत 4.49 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. रेनॉल्ट क्विड 8 वैरिएंट्स में आती है. इसका बेस मॉडल आरएक्सएल है. रेनॉल्ट क्विड मारुति सुजुकी ऑल्टो को टक्कर देने वाली कार है. कंपनी दावा करती है कि  रेनॉल्ट क्विड पेट्रोल वैरिएंट 22.25 किमी/लीटर का माइलेज देती है.
हुंडई सैंट्रो hyundai santro
इसी क्रम में हुंडई सैंट्रो का विकल्प भी आपको मिलता है. दिल्ली में कार खरीदते हैं तो इसकी एक्स शॉरूम कीमत 4.86 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. हुंडई सैंट्रो कुल 7 वेरिएंट्स में उपलब्ध है. जिसमें पेट्रोल और सीएनजी वैरिएंट्स के विकल्प मिलते हैं. इसका बेस मॉडल एरा एग्जीक्यूटिव है. गाड़ी का पेट्रोल वैरिएंट 20.3 किमी/लीटर का माइलेज देता है.