logo-image

लू के चपेड़ों से पुरानी हो गई कार! क्या उड़ गया है पेंट?

How to protect car In Summer: अक्सर लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि भीषण गर्मी में कार का पेंट उड़ जाता है. अगर आप भी इस परेशानी को झेल रहे हैं तो इस खबर में आपको इस परेशानी का समाधान मिलेगा.

Updated on: 16 Apr 2022, 03:09 PM

highlights

  • कार को समय- समय पर पॉलिश करवाना भी जरूरी है
  • गर्मियों में इंजन ऑयल की जांच करते रहने चाहिए

नई दिल्ली:

How to protect car In Summer: चमचमाती गाड़ी का सपना हर किसी का होता है. कई लोग गाड़ी तो खरीद लेते हैं लेकिन उसका ख्याल रखना भूल जाते हैं. आपकी गाडी़ को रोज़ धूल- मिट्टी यहां तक की गर्मी के मौसम में गर्मी की मार तक सहनी पड़ती है. अक्सर लोग इस बात से परेशान रहते हैं कि भीषण गर्मी में कार का पेंट उड़ जाता है. अगर आप भी इस परेशानी को झेल रहे हैं तो इस खबर में आपको इस परेशानी का समाधान मिलेगा. आइए फटाफट जान लेते हैं कैसे इस तपती गर्मी में कार की देखभाल करनी होगी.

धूप में खड़ी ना करें कार
अप्रैल की गर्मी में तपती धूप में गाड़ी को बाहर खड़ी करने से बचें. कार का पेंट उड़ जाने की यह एक बड़ी वजह होती है.कार का पेंट उड़ जाने से कार चमचमाती कार भी बहुत जल्द पुरानी सी दिखने लगती है. कार को कवर कर ही पार्किंग करना सही होता है. इसके साथ ही कार के शीशों का ख्याल रखने के लिए सनशेड प्लास्टिक का इस्तेमाल करना चाहिए

यह भी पढ़ेंः Renault India का धमाकेदार ऑफर, 7 दिन सब फ्री

कार को करवाते रहें पॉलिश
कार को समय- समय पर पॉलिश करवाना भी जरूरी है ताकि कार लंबे समय तक चमचमाती रहे. कार को पॉलिश करवाते रहने से धूप की किरण डायरेक्ट कार के रंग को प्रभावित नहीं करती है. पॉलिश की लेयर धूप के प्रभाव को थोड़ा कम कर देती है. इसके अलावा कार के इंजन का भी खास ख्याल रखना जरूरी है. गर्मियों में कार का इंजन जल्दी गर्म हो जाता है इसलिए इंजन ऑयल की जांच करते रहना चाहिए.