News Nation Logo

अमेरिका में बिटकॉइन से टेस्ला कार खरीद सकेंगे लोग

एंट्री-लेवल टेस्ला मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस की शुरुआती कीमत 37,990 डॉलर है. वहीं लॉन्ग रेंज की कीमत 46,990 डॉलर से शुरू होती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 25 Mar 2021, 08:03:44 AM
Tesla

एलन मस्क ने बिटक्वॉइन में कर रखा है भारी-भरकम निवेश. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • अमेरिका में लोग अब बिटकॉइन के साथ टेस्ला खरीद सकेंगे
  • टेस्ला मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस की शुरुआत 37,990 डॉलर
  • टॉप-ऑफ-द-लाइन की कीमत 54,990 डॉलर

सैन फ्रांसिस्को:

टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि अमेरिका में लोग अब बिटकॉइन के साथ एक टेस्ला खरीद कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि विख्यात क्रिप्टोकरंसी के साथ भुगतान करने का विकल्प इस साल के अंत में अन्य देशों के लिए भी उपलब्ध होगा. इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली विश्वविख्यात कंपनी टेस्ला ने एक महीने पहले बिटकॉइन (Bitcoin) को भुगतान के रूप में स्वीकार करना शुरू करने की घोषणा की थी. टेस्ला ने पहले ही बिटकॉइन में 1.5 अरब डॉलर का निवेश किया है. वर्तमान में एक बिटकॉइन का मूल्य 56,000 डॉलर से भी अधिक है, जिसका मतलब है कि लोगों को एंट्री-लेवल(बेस मॉडल) टेस्ला खरीदने के लिए एक कॉइन से भी कुछ कम भुगतान करना होगा.

एंट्री लेवल टेस्ला की शुरुआती कीमत 37,990 डॉलर
एंट्री-लेवल टेस्ला मॉडल 3 स्टैंडर्ड रेंज प्लस की शुरुआती कीमत 37,990 डॉलर है. वहीं लॉन्ग रेंज की कीमत 46,990 डॉलर से शुरू होती है. इसके अलावा टॉप-ऑफ-द-लाइन की कीमत 54,990 डॉलर है. मस्क ने एक ट्वीट में कहा, 'आप अब बिटकॉइन के साथ एक टेस्ला खरीद सकते हैं.' उन्होंने कहा, 'टेस्ला केवल आंतरिक और खुले स्रोत (इंटरनल एंड ओपन सोर्स) सॉफ्टवेयर का उपयोग कर रहा है और सीधे बिटकॉइन नोड्स का संचालन करता है. टेस्ला को दिए गए बिटकॉइन को बिटकॉइन के रूप में बरकरार रखा जाएगा, जिसे फिएट मुद्रा में परिवर्तित नहीं किया जाएगा.'

यह भी पढ़ेंः असम में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस का मतलब है- विनाश की गारंटी

साल के अंत तक अन्य देशों को भी सुविधा
उन्होंने आगे कहा कि बिटकॉइन के जरिए भुगतान की सुविधा इस साल के अंत में अमेरिका से बाहर अन्य देशों के लिए भी उपलब्ध होगी. अब क्रिप्टोकरंसी का उपयोग करने का विकल्प कंपनी की अमेरिकी वेबसाइट पर दिखाई देता है. भुगतान करने के लिए यूजर्स के पास एक क्यूआर कोड स्कैन करने या उसके बिटकॉइन वॉलेट पते को कॉपी और पेस्ट करने का विकल्प होगा. टेस्ला के बिटकॉइन भुगतान नियमों और शर्तों के अनुसार, इसके वाहनों की कीमत अमेरिकी डॉलर में जारी रहेगी. मस्क डॉगकॉइन के समर्थन में भी ट्वीट कर रहे हैं, जिससे क्रिप्टोकरंसी के मूल्य में वृद्धि हुई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Mar 2021, 07:59:56 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.