News Nation Logo

असम में बोले पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस का मतलब है- विनाश की गारंटी

Assam Assembly Election : देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं. पश्चिम बंगाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के सिपाझर में जनसभा को संबोधित किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 24 Mar 2021, 06:12:56 PM
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Assam Assembly Election : देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोरशोर से जुटी हैं. पश्चिम बंगाल के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को असम के सिपाझर में जनसभा को संबोधित किया है. उन्होंने कहा कि दुरांग के नाम में ही रंग है. ये रंग यहां की कला, संस्कृति और यहां के सामर्थ्य का है. आज जब हम आजादी के 75वें वर्ष का पर्व माना रहे हैं, तो मैं वीरों- बलिदानियों की इस पवित्र भूमि को और वीरों को शत्-शत् नमन करता हूं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज असम रायफल्स का 186वां Raising Day भी है. असम रायफल्स का देश की रक्षा में गौरवमयी इतिहास रहा है. मैं आज असम की धरती से, असम रायफल्स की शौर्य परंपरा का अभिनंदन करता हूं, सैल्यूट करता हूं. भाजपा की, एनडीए की, डबल इंजन की सरकार का मतलब है- संकल्प- असम के तेज विकास का, आत्मनिर्भरता का. सम्मान- असम की भाषा-वेशभूषा, संस्कारों और संस्कृति का. सुरक्षा- करप्शन से, हिंसा से, आतंक से, घुसपैठ से.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने संस्कृति के सेतु बांधे हैं- दर्जनों जनजातियों के सौहार्द को मज़बूत किया है. बराक-ब्रह्मपुत्र-पहाड़ और भौयाम- आज सभी एक ही समान अपनी संस्कृति और परंपरा को साझा कर रहे हैं. कांग्रेस के दशकों साल के शासन के बाद भी असम में सिर्फ 3 बड़े पुल बन पाए थे, लेकिन एनडीए सरकार के 6 सालों के भीतर ही, असम में ढोला सदिया, बोगीबील, सरायघाट समेत कई पुल आज काम करना शुरू कर चुके हैं. इनके अलावा यहां अनेक पुलों पर काम तेजी से चल रहा है.

उन्होंने कहा कि पूरे असम में हमारी डबल इंजन की सरकार हवाई कनेक्टिविटी, रेल कनेक्टिविटी और जलमार्ग कनेक्टिविटी पर भी तेजी से काम कर रही है. हाल में लॉन्च की गई महाबाहु ब्रह्मपुत्र योजना से असम की जल शक्ति का उपयोग यहां के विकास में तेजी से होने वाला है. जल मार्ग के जरिए इस क्षेत्र को आसपास के राज्यों के साथ भूटान, नेपाल, बांग्लादेश, म्यांमार और ईस्ट एशिया देशों तक कनेक्ट किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आपको याद रखना है- कांग्रेस का मतलब है- विनाश की गारंटी. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड है- अस्थिरता. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड है- गरीबों से विश्वासघात. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड है- टी गार्डन में काम करने श्रमिकों को धोखा देना. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड है- हिंसा और अलगाववाद. कांग्रेस का ट्रैक रिकॉर्ड है- घुसपैठियों को बढ़ावा देना.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि आपने कांग्रेस की 15 साल की भ्रष्ट सरकार भी देखी है और डबल इंजन की 5 साल की सरकार भी देखी है. कांग्रेस के राज में उद्योग बंद हो रहे थे, नए उद्योग लगाने के लिए कोई तैयार नहीं था. आज नए उद्योगों के लिए नई उम्मीदें यहां बनी हैं. कांग्रेस के भ्रष्टाचार के वो दिन थे जब गरीबों का राशन भी कोई और खा जाता था, अब गरीबों के राशन कार्ड डिजिटल हो रहे हैं, गरीबों के राशन की लूट को बंद किया जा रहा है. कांग्रेस के पास आज न नेता हैं, न ही सही नीयत है.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस अब एक ही नीति पर चल रही है- झूठ बोलो, भ्रम फैलाओ, और किसी भी कीमत पर सत्ता हासिल करो, इसलिए आपको कांग्रेस से सावधान रहना है, सतर्क रहना है. कांग्रेस के राज में धान का किसान परेशान था, उसका धान खरीदने वाला कोई नहीं था. भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने बीते 5 वर्ष में कांग्रेस शासन की तुलना में 5 गुना से ज्यादा धान किसानों से खरीदा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 06:12:56 PM

For all the Latest Elections News, Assembly Elections News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.