logo-image

अगर टेस्ला जासूसी करते पाई गई, तो कंपनी को बंद करना होगा, एलन मस्क का बड़ा बयान

टेस्ला (Tesla) के सीईओ ने कहा कि जासूसी करने से संबंधित कारोबार कुछ ऐसा है, जिसमें टेस्ला कभी भी शामिल नहीं होगा. एलन मस्क (Elon Musk) ने फोरम को बताया कि किसी भी जानकारी को सहेज कर रखना हमारे लिए एक प्रोत्साहन की बात है.

Updated on: 22 Mar 2021, 12:35 PM

highlights

  • जासूसी करने से संबंधित कारोबार कुछ ऐसा है, जिसमें टेस्ला कभी भी शामिल नहीं होगा: एलन मस्क  
  • टेस्ला की कारें चीन या किसी अन्य देश में जासूसी करते पाई गईं, तो हमें कंपनी को बंद करना होगा

सैन फ्रांसिस्को :

चीन में संभावित रूप से डेटा सुरक्षा जोखिम के मद्देनजर सेना और अन्य सरकारी अधिकारियों को टेस्ला (Tesla) कारों के इस्तेमाल से रोके जाने की खबर के सामने आने के बाद एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा है कि अगर उनकी गाड़ियों का इस्तेमाल चीन में जासूसी करने के लिए किया जाता है, तो वह अपनी कंपनी बंद कर देंगे. चाइना डेवलपमेंट फोरम को वर्चुअली संबोधित करते हुए टेस्ला के सीईओ ने कहा कि जासूसी करने से संबंधित कारोबार कुछ ऐसा है, जिसमें टेस्ला कभी भी शामिल नहीं होगा. एलन मस्क ने फोरम को बताया कि किसी भी जानकारी को सहेज कर रखना हमारे लिए एक प्रोत्साहन की बात है. अगर टेस्ला की कारें चीन या किसी अन्य देश में जासूसी करते पाई गईं, तो हमें कंपनी को बंद करना होगा.

यह भी पढ़ें: स्नैपड्रैगन 870 संचालित एंड्रॉएड टैबलेट पर काम कर रहा लेनोवो

सूत्रों के हवाले से द वॉल स्ट्रीट ने पिछले हफ्ते अपनी एक रिपोर्ट में बताया था, चीन में सेना, राज्य के स्वामित्व वाले संवेदनशील उद्योगों और अन्य सरकारी एजेंसियों में काम करने वाले लोगों को टेस्ला के वाहनों का उपयोग करने से रोका जा रहा है. रिपोर्ट में कहा गया टेस्ला अपनी गाड़ियों में लगाए गए कैमरों, रिकॉर्ड मोड और अन्य सेंसर तकनीकियों का इस्तेमाल कर गुप्त सूचनाओं को एकत्रित करने का काम कर रहा है, जिन्हें अमेरिका भेजा जाएगा. चीनी सरकार इसी बात को लेकर चिंतित है.

नीलामी में जैक डॉर्सी के पहले ट्वीट पर लगी 18 करोड़ की बोली

ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी द्वारा सबसे पहले किए गए एक ट्वीट पर 18 करोड़ से कुछ अधिक की बोली लगी है, जिसे वह बिटकॉइन्स के रूप में चैरिटी में दान में देंगे. 6 मार्च, 2006 को किए गए इस 15 साल पुराने ट्वीट को वैल्यूएबल्स नामक एक प्लेटफॉर्म पर एनएफटी (गैर कवक टोकन) के तौर पर नीलामी के लिए रखा गया, जिसे टेक कंपनी ब्रिज ओरेकल के सीईओ सीना एस्टावी द्वारा जीते जाने की बात कही जा रही है. डॉर्सी ने अपने इस ट्वीट में लिखा था कि जस्ट सेटिंग अप माय ट्विटर. डॉर्सी ने इससे पहले अपने एक ट्वीट में कहा था, "21 मार्च को नीलामी खत्म होगी. इससे मिली धनराशि को तुरंत ही बिटकॉइन में कन्वर्ट कर लिया जाएगा और फिर 'गिवडिरेक्टली अफ्रीका रिस्पॉन्स' को भेज दिया जाएगा.