logo-image

हुंडई मोटर ने मई में 5,000 से ज्यादा गाड़ियों का एक्सपोर्ट किया, 8 मई को शुरू हुआ था प्रोडक्शन

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited-HMIL) ने बयान में कहा कि कंपनी सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के प्रति प्रतिबद्ध है. इसी के अनुरूप मई में कंपनी ने 5,000 से अधिक वाहनों का निर्यात किया है.

Updated on: 30 May 2020, 03:18 PM

दिल्ली:

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (Hyundai Motor India Limited-HMIL) ने इस महीने 5,000 से अधिक वाहनों का निर्यात (Car Export) किया है. कंपनी के चेन्नई कारखाने में दोबारा उत्पादन आठ मई को शुरू हुआ था. एचएमआईएल ने बयान में कहा कि कंपनी सरकार के ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के प्रति प्रतिबद्ध है. इसी के अनुरूप मई में कंपनी ने 5,000 से अधिक वाहनों का निर्यात किया है. एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एस एस किम ने कहा कि हम एक बार फिर शांत तरीके से चीजों को सामान्य करना शुरू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: पेट्रोल और CNG की होम डिलीवरी शुरू करने की तैयारी में है मोदी सरकार, पढ़ें पूरी खबर

मई में 5,000 से अधिक वाहनों का निर्यात: हुंडई
उन्होंने कहा कि मई में हम 5,000 से अधिक वाहनों का निर्यात कर चुके हैं. कंपनी ने भारत से वाहनों का निर्यात 1999 में शुरू किया था. किम ने कहा कि कंपनी अब तक भारत से चार महाद्वीपों के 88 देशों को 30 लाख से अधिक वाहनों का निर्यात कर चुकी है. पिछले कैलेंडर वर्ष में कंपनी ने 1,81,200 वाहनों का निर्यात किया था. एचएमआईएल ने कहा कि 2019 में देश से कुल वाहन निर्यात में उसका हिस्सा 26 प्रतिशत का था. कंपनी फिलहाल वेन्यू और क्रेटा सहित देश से 10 मॉडलों का निर्यात करती है.

यह भी पढ़ें: बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) के ग्राहकों की सस्ती हो जाएगी होम, ऑटो और पर्सनल लोन की EMI, जानिए क्यों

एक्सिस सिक्योरिटीज ने 2-3-5 दिन का वर्क फ्रॉम होम मॉडल पेश किया

ब्रोकरेज कंपनी एक्सिस सिक्योरिटीज (Axis Securities Ltd) ने दो-तीन-पांच दिन का घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) करने का मॉडल पेश किया है. इससे कंपनी यह सुनिश्चित कर सकेगी कि कोविड-19 महामारी के बीच न्यूनतम संख्या में लोगों को कार्यालय आना पड़े. इस मॉडल के तहत कर्मचारी सप्ताह में दो, तीन या पांच दिन कार्यालय आएंगे. यह उनके कार्य के महत्व, जटिलता और उनकी भूमिका पर निर्भर करेगा. एक्सिस सिक्योरिटीज के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बी गोपकुमार ने कहा कि आवश्यकता के अनुसार हमने लोगों को 2डी-3डी-5डी में वर्गीकृत किया है.

यह भी पढ़ें: आम आदमी को लग सकता है बड़ा झटका, गैर जरूरी वस्तुओं के ऊपर बढ़ सकता है टैक्स 

हमने यह भी व्यवस्था की है कि जिन कर्मचारियों के घर-परिवार में बुजुर्ग और छोटे बच्चे हैं उन्हें कार्यालय नहीं आना पड़े. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के बाद एक्सिस सिक्योरिटीज अपने कार्यालय तीन चरणों में खोलेगी. यह स्थिति और सरकार के दिशानिर्देशों पर निर्भर करेगा। कंपनी ने कहा कि पहले चरण में 10 प्रतिशत कर्मचारी कार्यालय आएंगे। इनमें टीम लीडर और विभाग प्रमुख शामिल होंगे. दूसरे चरण में 30 प्रतिशत और तीसरे चरण में 60 प्रतिशत कर्मचारियों को कार्यालय बुलाया जाएगा.