logo-image
लोकसभा चुनाव

Hyundai Grand Creta 2022 हुई लॉन्च, दिल खुश कर देंगे फीचर्स

Hyundai Grand Creta 2022: कंपनी के ही Alcazar मॉडल से मिलती- जुलती है. बता दें Hyundai Alcazar को कंपनी ने करीब 1 साल पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. कंपनी अपने इस मॉडल को साउथ कोरिया में लॉन्च कर चुकी है. 

Updated on: 29 Mar 2022, 12:50 PM

highlights

  • 5-सीटर क्रेटा एसयूवी की तुलना में 150 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आता है नया मॉडेल
  • नई ह्यूंदै ग्रैंड क्रेटा K2 प्लेटफॉर्म पर आधारित मॉडल कंपनी की ओर से पेश किया गया है

नई दिल्ली:

Hyundai Grand Creta 2022: दक्षिण कोरिया की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी  ह्यूंदै (Hyunda) ने अपनी सात सीटर Hyundai Grand Creta 2022 लॉन्च कर दी है. Hyundai द्वारा पेश किया गया मॉडल कंपनी के ही Alcazar मॉडल से मिलती- जुलती है. बता दें Hyundai Alcazar को कंपनी ने करीब 1 साल पहले भारतीय बाजार में लॉन्च किया था. इसे भारतीय ग्राहकों ने खूब पसंद किया था. लॉन्च किए गए नए मॉडल को कंपनी साउथ कोरिया में पहले ही लॉन्च कर चुकी है. 

यह भी पढ़ेंः Volvo XC40 Recharge इलेक्ट्रिक एसयूवी कीमत को लेकर मचा रही है गर्दा

ये मिलेंगे फीचर्स

बता दें Hyundai Grand Creta को साउथ अफ्रीका में 6 और 7-सीटर मॉडेल में पेश किया गया था. साइज की बात करें तो यह लगभग 200 मिमी लंबी है. यह नया मॉडल 5-सीटर क्रेटा एसयूवी की तुलना में 150 मिमी लंबे व्हीलबेस के साथ आती है. इसमें ग्राहकों को 180-लीटर का बूट स्पेस मिलता है. दूसरी और तीसरी-रो की सीटों को मोड़कर 1,670-लीटर तक बढ़ाने की सहूलियत मिलती है. क्रेटा और किआ सेल्टोस की तरह ही नई ह्यूंदै ग्रैंड क्रेटा K2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है. नई ग्रैंड क्रेटा में नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है. यह 156bhp की पावर और 191Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.