News Nation Logo
Banner

कार लवर्स के लिए होंडा सिविक (Honda Civic) का BS-6 डीजल वैरिएंट लॉन्च, जानिए क्या है इसकी शुरुआती कीमत

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 11 Jul 2020, 01:42:32 PM
Honda Civic BS-VI Diesel Variant

होंडा सिविक बीएस-6 डीजल वैरिएंट (Honda Civic BS-VI Diesel Variant) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India Limited-HCIL) ने कार लवर्स के लिए अपनी सेडान 10वीं जेनरेशन होंडा सिविक (Honda Civic) के बीएस-6 डीजल वैरिएंट (Honda Civic BS-VI Diesel Variant) को लॉन्च कर दिया है. बता दें कि कंपनी ने मार्च 2019 में BS-6 पेट्रोल वैरिएंट को लॉन्च किया था. बता दें कि होंडा कार्स की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली में होंडा सिविक बीएस-6 डीजल वैरिएंट VX और ZX की एक्स शोरूम कीमत क्रमश: 20,74,900 रुपये और 22,34,900 रुपये तय की गई है.

यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स का बेहतरीन ऑफर, चुनिंदा कार की खरीद पर 6 महीने तक नहीं देनी होगी EMI

ऑनलाइन या डीलर के पास से कार की बुकिंग करा सकते हैं ग्राहक
गौरतलब है कि कंपनी ने डीजल बीएस6 वैरिएंट की प्री बुकिंग को शुरू कर दिया था. कंपनी का कहना है कि उपभोक्ता ऑनलाइन या डीलर के पास से कार की बुकिंग करा सकते हैं. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक होंडा सिविक के डीजल वैरिएंट में 1.6 लीटर का BS-VI आई-डीटेक डीजल इंजन लगा है और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है. होंडा सिविक का बीएस6 डीजल वेरिएंट अर्थ ड्रीम टेक्नोलॉजी सीरीज के 1.6 ली i-DTEC डीजल टर्बो इंजन से पूरी तरह से लैस है.

यह भी पढ़ें: इलेक्ट्रिक वाहन रखने वालों के लिए खुशखबरी, EESL नोएडा में बनाएगा चार्जिंग स्टेशन

क्या है इंजन का पावर
होंडा सिविक में लगे इंजन से 4000 आरपीएम पर 120 PS का पावर उत्पन्न होता है. इसके अलावा 2000 आरपीएम पर 300 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इंजन से 23.9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलने का दावा किया जा रहा है. होंडा सिविक के वीएक्स और जेडएक्स दोनों डीजल ग्रेड में 6 एयरबैग स्टैंडर्ड रूप में मिलेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Honda Civic में एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो और 17.7 सेमी डिजिटल टीएफटी मीटर के साथ 17.7 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. नई सिविक में ACE (एडवांस्ड कम्पैटिबिलिटी इंजीनियरिंग) बॉडी स्ट्रक्चर, 6 एयरबैग्स, व्हीकल्स स्टैबिलिटी असिस्ट, हिल स्टार्ट असिस्ट, होंडा लेन वॉच, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट दिया गया है.

यह भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट ने 31 मार्च के बाद भी BS-4 गाड़ियों की बिक्री पर नाराजगी जताई, अगली सुनवाई 23 जुलाई को

होंडा फ्रॉम होम से कर सकते हैं बुकिंग
होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India-HCIL) ने ऑनलाइन कार बिक्री के लिए ‘होंडा फ्रॉम होम’ (Honda From Home) मंच की पेशकश की है. कंपनी ने कहा कि ग्राहक वेब ब्राउजर में सीधे www.hondacarindia.com पर जाकर honda-from-home ऑप्शन के जरिए कार की बुकिंग कर सकते हैं.

First Published : 11 Jul 2020, 01:42:32 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.