logo-image

Honda और Toyota के मिड साइज SUV की तस्वीरें हुई लीक, डिजाइन उड़ाएगा होश

Honda And Toyota New SUV: इनका कोडनेम मारुति वाईएफजी (Maruti YFG) और टोयोटा डी22 (Toyota D22) है. माना जा रहा है कि इस साल के आखिर से पहले नई एसयूवी को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा. 

Updated on: 13 Mar 2022, 09:51 AM

highlights

  • दोनों SUV साल के अंत से पहले भारतीय ग्राहकों के लिए लॉन्च हो जाएंगी
  • दोनों SUV की स्टाइल अलग लेकिन ऑवरआल प्रोफाइल एक जैसा रहेगा

नई दिल्ली:

Honda और Toyota के मिड साइज SUV की तस्वीरें लीक हो गई हैं. बता दें दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी पिछले काफी समय से नई मिड-साइज एसयूवी पर काम कर रही हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों एसयूवी पहली बार गुरुग्राम के बाहरी इलाके में टेस्टिंग के दौरान देखा गयी. इनका कोडनेम मारुति वाईएफजी (Maruti YFG) और टोयोटा डी22 (Toyota D22) है. माना जा रहा है कि इस साल के आखिर से पहले नई एसयूवी को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा. 

शानदार होगी लुक
गाड़ियों के लुक की बात करें तो सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान एसयूवी पूरी तरह से ढकी हुई (कैमोफ्लेज) थी. वहीं स्पाई तस्वीरों से यह बात साफ होती है कि दोनों मॉडलों की स्टाइल अलग होगी. दोनों मॉडलों में अलग-अलग फ्रंट डिजाइन देखने को मिल सकते हैं. हालांकि, ओवरऑल प्रोफाइल एक जैसा ही रहेगा. 

यह भी पढ़ेंः लुक देखकर हो जाएंगे कायल ! क्योंकि जल्द आ रही है Renault Duster

ये रहेंगे एक्सटीरियर फीचर्स
Toyota D22 मिड-साइज एसयूवी में स्प्लिट-हेडलैंप सेट-अप होगा, जिसमें ट्विन डे टाइम रनिंग लैंप(LED DRLs ) रहेगी. एलईडी डीआरएलएस मेन हेडलैम्प्स के ऊपर देखने को मिलेगी. एलईडी डीआरएल को जोड़ने के लिए एक मोटी क्रोम पट्टी हो सकती है. फ्रंट बम्पर में हनीकॉम्ब मेश डिजाइन वाला एक बड़ा एयर-डैम देखने को मिलेगा. 

यह भी पढ़ेंः वाहन चालक ध्यान देंः तो क्या गाड़ियों में नहीं लगेगी अब CNG किट? ये है पूरा मामला

एसयूवी के टॉप पर ए-क्रॉस प्रेरित एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट हेडलैम्प सेट-अप भी मिलेगा. दोनों एसयूवी में स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च देखे जाएंगें. यह 200 मिमी से ज्यादा की अपेक्षित ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी. टोयोटा D22 मिड-साइज एसयूवी में स्टील व्हील्स मिलेंगे वहीं जबकि मारुति YFG में अलॉय व्हील्स मिलेंगे. नई मिड-साइज की एसयूवी टोयोटा के DNGA (दाइहात्सु न्यू जेनरेशन आर्किटेक्चर) प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है, जिसका इस्तेमाल Raize और नई Avanza में भी किया गया है.