News Nation Logo
Banner

Flaying Car:चीनी फ्लाईंग कार उड़ा रही गर्दा, हवा में कर सकेंगे सैर

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 12 Oct 2022, 11:32:23 AM
Flaying Car XPENG X2

Flaying Car XPENG X2 (Photo Credit: Social Media)

highlights

  • दुबई में भरी कार ने अपनी पहली सार्वजनिक उड़ान
  • डेढ़ घंटे तक हवा में सैर करवाया फ्लाइंग कार ने

नई दिल्ली:  

Flaying Car XPENG X2: फ्लाइंग कार का सपना महज अब बंद आंखों का सपना नहीं रह गया है. तकनीक की इस दुनिया में सब कुछ संभव हो रहा है. उड़ती कार का सपना भी पूरा होने लगा है. दुबई में एक चीनी फ्लाइंग कार इन दिनों हर किसी के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है. चलती नहीं उड़ती हुई कार से हवा में सैर करने का सपना पूरा हो रहा है. दरअसल इस फ्लाइंग कार का निर्माण एक चीनी कंपनी ने किया है. चीनी वाहन निर्माता कंपनी एक्सपेंग इंक ने उड़ती हुई कार पेश की है. फ्लाइंग कार के मॉडल का नाम एक्सपेंग एक्स टू ( XPENG X2 Flying Car) है. यह दो सीटों वाली फ्लाइंग कार है.

दुबई में कार ने भरी अपनी पहली उड़ान
चीनी कंपनी के इस अनोखे मॉडल ने अपनी पहली उड़ान दुबई में भरी है. कंपनी के खास मॉडल की यह पहली सार्वजनिक उड़ान थी. इस दौरान विश्व भर के मीडिया जगत के लोगों को मिलाकर करीब 150 लोग मौजूद रहे. अपनी पहली उड़ान के दौरान कार की टेस्टिंग करीब डेढ़ घंटे तक की गई. फ्लाइंग कार की खास बात ये है कि इसे वाहननिर्माता ने इंटेलिजेंस ड्राइंविंग मोड के साथ पेश किया यानि कार चलाना किसी के लिए भी बहुत मुश्किल नहीं होने वाला है. कार में मैनुअल और ऑटो दो मोड मिलते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि केवल 1 बटन दबाकर कार को हवा में दौड़ाया जा सकता है. फिलहाल कार का यह मॉडल सिर्फ उड़ने में सक्षम है.  

ये भी पढ़ेंः Tiago EV Bookings Start: 21 हजार में टाटा की ईवी हो रही बुक, दिवाली पर घर आ रही खुशियां

ट्रैफिक में फंस गए तो उड़ा कर ले जाएं कार
एक्सपेंग ऐरोह्ट का दावा है कि वे भविष्य में कार का ऐसा मॉडल लाने जा रहे हैं जो उड़ने के साथ- साथ चलने में भी सक्षम होगी. यानि आप कहीं ट्रैफिक में फंसते हैं तो कार को उड़ा कर ले जाना भी संभव हो जाएगा. माना जा रहा है कि आने वाली कार एक एडवांस मॉडल होगा. बता दें चीनी कंपनी एक्सपेंग की स्थापना साल 2013 में हुई थी. कंपनी अब तक करीब 1500 सुरक्षित उड़ाने भर चुकी हैं. 

First Published : 12 Oct 2022, 11:32:23 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.