News Nation Logo
Banner

Electric Car: एक बार चार्ज करने पर 510 किलोमीटर की रेंज देगी यह कार

स्कोडा ने Enyaq iV के एक्सटीरियर स्केच के जरिए से एक टीजर शेयर किया है. शेयर किए गए एक्सटीरियर स्केच के मुताबिक, Enyaq iV इलेक्ट्रिक SUV का डिज़ाइन वोक्सवैगन ID.5 से काफी मिलता जुलता है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 12 Jan 2022, 11:16:59 AM
Skoda Enyaq iV

Skoda Enyaq iV (Photo Credit: Official Website )

नई दिल्ली :  

इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में अब एक और नई इलेक्ट्रिक कार शामिल हो गई है. जिसका नाम है Skoda Enyaq iV. आपको बता दें स्कोडा (Skoda) 31 जनवरी को अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी Enyaq iV का अनावरण करेगी. ग्लोबल शुरुआत से पहले, स्कोडा ने Enyaq iV के एक्सटीरियर स्केच के जरिए से एक टीजर शेयर किया है. शेयर किए गए एक्सटीरियर स्केच के मुताबिक, Enyaq iV इलेक्ट्रिक SUV का डिज़ाइन वोक्सवैगन ID.5 से काफी मिलता जुलता है.  Enyaq इलेक्ट्रिक एसयूवी को नेक्सट ईयर भारत में पेश किया जाएगा.  कार निर्माता ने कहा है कि Enyaq 2023 में फुल बिल्ट यूनिट (FBU) के रूप में भारत में लॉन्च किया जाएगा.  

Enyaq Czech की यह कार पहली ऑल-इलेक्ट्रिक पेशकश है. यह नाम आयरिश नाम ‘एन्या’ से लिया गया है, जिसका मतलब है ‘source of life’. स्कोडा ऑटो इंडिया ने हाल ही में पुष्टि की थी कि वह भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार को Enyaq EV के साथ प्रीमियम पेशकश के रूप में टेस्टिंग करने की योजना भी बना रही है.

Enyaq iV के फीचर्स 

2022 स्कोडा Enyaq iV वोक्सवैगन ग्रुप के मॉड्यूलर इलेक्ट्रिफिकेशन टूलकिट (MEB) प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है.  स्कोडा Enyaq iV का SUV वर्जन एक बार चार्ज करने पर 510 किलोमीटर की रेंज देगा. इसे तीन रियर-व्हील ड्राइव और दो फोर-व्हील ड्राइव सहित पांच वेरिएंट में पेश किया जाएगा. स्कोडा ने इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के क्रिस्टल फेस का भी खुलासा किया है, जिसमें 131 एलईडी लाइट्स वाला फ्रंट ग्रिल दिया गया है.

यह भी पढ़ें: Pakistan के उड़ गए होश ! Bharat की इस पॉपुलर कार के हो रहे हैं दीवाने

 Skoda Enyaq EV को दो बैटरी पैक वेरिएंट में लाया जा सकता है जिसमें 62 kWh and 82 kWh वेरिएंट भी शामिल होगा. कॉन्फ़िगरेशन के आधार पर, Skoda Enyaq iV की पावर 148 hp से 306 hp तक  है. इसकी टॉप स्पीड 180 किमी प्रति घंटा है. यह 6.2 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. 

First Published : 12 Jan 2022, 11:16:59 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.