News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Pakistan के उड़ गए होश ! Bharat की इस पॉपुलर कार के हो रहे हैं दीवाने

WagonR भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में बिकने वाली कारों की टॉप लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन भारत और पाकिस्तान में WagonR की कीमत में काफी ज्यादा अंतर है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 12 Jan 2022, 10:44:48 AM
article collage

Pakistan के उड़ गए होश ! Bharat की इस पॉपुलर कार के हो रहे हैं दीवाने (Photo Credit: news nation)

New Delhi:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की कारें भारत में काफी ज्यादा पॉपुलर मानी जाती है. सालों से लोग इस कंपनी पर आंख बंद करके भरोसा भी करते आए हैं. मारुती ने भी अपने ग्राहकों को कभी निराश नहीं किया. मारुती सुजुकी(Maruti Suzuki) को बेहतरीन फीचर्स, माइलेज और बजट कारों के रूप में जाना जाता है. इसी कड़ी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि वैगनआर (WagonR) से जुड़ी कुछ ख़ास बातों के बारें में. यह Maruti Suzuki की सबसे पॉपुलर हैचबैक कार में से एक है. बात चाहे माइलेज की हो या स्पीड की या नए नए फीचर्स की या लुक्स की मारुती हमेशा सब गाड़ियों को पीछे छोड़ती आई है. WagonR भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में बिकने वाली कारों की टॉप लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन भारत और पाकिस्तान में WagonR की कीमत में काफी ज्यादा अंतर है.

यह भी पढ़ें- आ गई है HyperFighter Electric सुपर बाइक, 3 सेकेंड में पकड़ सकती है 100kmph की स्पीड

चार गुना ज्यादा है कीमत

भारत में WagonR की कीमत 4.92 लाख रुपए और टॉप मॉडल की कीमत 6.45 लाख रुपए (WagonR Prices) है. यह कार 14 वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें 2 इंजन ऑप्शन और 2 ट्रांसमिशन मैन्युअल और ऑटोमैटिक ऑप्शन देखने को मिलते हैं. वहीं अगर पाकिस्तान की बात करें तो यहां इसकी कीमत भारत की तुलना में चार गुना से ज्यादा है. पकिस्तान में इस कार को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है. पाकिस्तान में इसकी कीमत 15.30 हजार  रुपए से शुरू होकर 20 लाख पाकिस्तानी रुपए (WagonR Prices in Pakistan) तक है.

पाक की टॉप लिस्ट में WagonR

पाकिस्तान में भारत की ऑटोमोबाइल मेन्यूफेक्चरर मारुति की वैगनआर सिर्फ Suzuki Wagon R के नाम से बेची जाती है. पाकिस्तान में इसके मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों वेरिएंट ऑप्शन है. कार को इसकी कीमत, फीचर्स और अच्छी रीसेल वैल्यू की वजह से भारत से अलग दूसरे देशों में भी काफी पसंद किया जा रहा है. 

सेफ्टी फीचर्स

जानकारों के मुताबिक 2021 Maruti Wagon R में कंपनी ने ड्यूल एयरबैग सभी वेरिएंट में दिए है. कंपनी ने एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया है. वहीं नए हाईटेक प्लेटफॉर्म पर बनने की वजह से ये कार पहले से ज्यादा अपडेट और मजबूत हो गई है. मारुति में आपको 998cc और 1197 cc का इंजन मिलता है जो 58.83bhp और 81.8bhp की पावर जनरेट कर सकता है. वहीं आपको 20.52 से 21.79 किमी तक का माइलेज मिलेगा. जो ग्रहकों को काफी ज्यादा पसंद आ रहा है. 

यह भी पढ़ें- सिर्फ 1 रूपए में 100 किलोमीटर चलेगी यह इलेक्ट्रिक साइकिल, दो दोस्तों ने किया अनोखा आविष्कार

First Published : 12 Jan 2022, 10:43:31 AM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.