logo-image

भारत में जल्द दस्तक देने आ रही है Citroen की स्मॉल एसयूवी, बाकी कार्स को दे सकती है कड़ी टक्कर

लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके इंटीरियर की फोटो साझा की जिससे पता चलता है कि इसका इंटीरियर काफी शानदार रहेगा.

Updated on: 29 Dec 2021, 12:27 PM

New Delhi:

ग्राहकों के लिए आये दिन कार कंपनियां एक से एक शानदार फीचर्स वाली कार निकाल रहीं है. बाजार में स्मॉल एसयूवी कार का ट्रेंड तेजी से आगे बढ़ रहा है. सबसे किफायती कार की बता करेंगे तो स्मॉल एसयूवी कार टाटा पंच है और अब इस कार को टक्कर देने के लिए सिट्रोन अपनी स्मॉल एसयूवी लेकर आने वाला है. जल्दी ही सिट्रोएन सी3 भारत में दस्तक देगी इस कार को टाटा पंच के मुक़ाबले उतरा जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 सितंबर को सिट्रोएन सी3 से पर्दा उठाया गया था. लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके इंटीरियर की फोटो जासाझा की जिससे पता चलता है कि इसका इंटीरियर काफी शानदार रहेगा. इसका व्हीलबेस 2,540 मिमी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक Citroen का वादा है कि पीछे सीटों का सेगमेंट में सबसे कम्फर्टेबल स्पेस भी होगा. 

यह भी पढ़ें- Toyota ने लॉन्च की दुनिया की सबसे छोटी कार, Nano को भी छोड़ा पीछे

फीचर्स 

सिट्रोन की कार में हाई ड्राइविंग पॉजिशन, पैटर्न के साथ एक प्रीमियम डैशबोर्ड, वर्टिकल एयर वेंट, केबिन के सामने के बड़ा स्टोरेज स्पेस है. न्यू सिट्रोन सी3 एसयूवी में सिट्रोन कनेक्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. इसके डैशबोर्ड के सेंटर में 10-इंच की स्क्रीन होगी. इसके अलावा सी3 के केबिन में 3 फास्ट-चार्जिंग USB पोर्ट और एक 12V सॉकेट मिलेगा.

रिपोर्ट्स की माने तो टाटा पंच को टक्कर देने वाली सिट्रोन की यह कार अगले साल के मार्च-अप्रैल के दौरान ग्राहकों के सामने आ सकती है. इसके एक्सटीरियर में स्मार्ट फेस के साथ एलईडी हेड लाइट और दोनों तरफ डीआरएल यूनिट्स हैं. इस कार का बोनट स्पोर्टी है. सिट्रोन सी3 180 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ आएगी. इसमें चार कलर ऑप्शंस भी मिलेंगे. इसमें ऑरेंज-व्हाइट ड्यूल टोन एक्सटीरियर कलर के अलावा कार को ऑरेंज-ब्लैक, ब्लू-व्हाइट और ग्रे-ब्लैक कॉम्बिनेशन भी मिलेंगे.

Citroen का कहना है कि यह प्लेटफॉर्म इलेक्ट्रिक-रेडी है, जिसका मतलब है कि भविष्य में C3 का EV वर्जन भी बाजार में आ सकता है. हालांकि अभी टाटा पंच के इलेक्ट्रिक वर्जन को लेकर कंपनी ने कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. जबकि टाटा ने टाटा नेक्सॉन और टाटा टिगोर जैसी कई कार के ऑप्शंस को पेश कर दिया है. 

यह भी पढ़ें- युवा Riders के लिए देश में लॉन्च हुई Hero lectro E-Bicylce, देगी Bluetooth connectivity