News Nation Logo
Banner

Chicago Auto Show 2021: लाइट जाने पर इस कार से तीन दिन तक रौशन रहेगा घर

Chicago Auto Show 2021: मौजूदा समय में किआ (Kia) की गाड़ियों को लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है. Kia की EV6 की पहली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर है और इस कार को सिर्फ 18 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Jul 2021, 02:26:35 PM
Chicago Auto Show 2021

Chicago Auto Show 2021 (Photo Credit: Chicago Auto Show )

highlights

  • Kia की EV6 को सिर्फ 18 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है
  • फुल चार्ज होने पर Kia EV6 से 580 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है

शिकागो:

Chicago Auto Show 2021: कार के दीवानों के लिए शिकागो ऑटो शो से बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती है. बता दें कि साल 2020 में शुरू हुई कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के बाद ये अब तक तक का सबसे बड़ा ऑटो शो माना जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शिकागो ऑटो शो में लगभग सभी कार कंपनियों ने हिस्सा लिया है. फोर्ड मोटर, फॉक्सवैगन और दूसरे वाहन निर्माता इस ऑटो शो का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं. ऑटो शो में नए इलेक्ट्रिक वाहनों का भी प्रदर्शन किया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैककॉर्मिक प्लेस कन्वेंशन सेंटर के भीतर वाहनों को प्रदर्शित करने के साथ ही कंपनियां नए इलेक्ट्रिक वाहनों में टेस्ट ड्राइव की पेशकश कर रही हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम आपको तीन ऐसे वाहनों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने शिकागो ऑटो शो में धमाल मचाया हुआ है. 

यह भी पढ़ें: KTM 250 Adventure की कीमत में भारी कटौती, जानिए कब तक मिल रही है ये छूट

Kia EV6
मौजूदा समय में किआ (Kia) की गाड़ियों को लोगों के द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है.  Kia की EV6 की पहली इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर है और इस कार को सिर्फ 18 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. फुल चार्ज होने पर इस कार से 580 किलोमीटर तक का सफर किया जा सकता है. जहां तक लुक की बात है तो यह स्पोर्ट्स कार की तरह लगती है. यह कार पोर्टेबल पॉवर जनरेटर का भी सपोर्ट करती है. मतलब यह कि आप इस कार के जरिए ई बाइक, घर के इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स चार्ज कर सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Kia EV6 की कीमत 33 से 36 लाख रुपये के बीच है.

Nissan Ariya
Nissan Ariya इलेक्ट्रिक कार है और कार के इंटीरियर को स्टारशिप की तरह बनाया गया है. इस कार में पावर स्लाइडिंग है जिसे अपने हिसाब से एडजस्ट किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Nissan Ariya में एपल कारप्ले, एलेक्सा और एंड्रॉयड के लिए वायरलेस इंटीग्रेशन दिया गया है.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Nissan Ariya एक बार फुल चार्ज करने पर 610 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Nissan Ariya की कीमत 35 लाख रुपये है.

यह भी पढ़ें: Mercedes के दो नए मॉडल हुए लॉन्च, जानिए इनकी खासियत

Ford लाइटनिंग 150
फोर्ड लाइटनिंग 150 पिकअप इलेक्ट्रिक ट्रक को जेनरेटर के रूप में काम लिया जा सकता है. इस ट्रक के जरिए घर को तीन दिन बिजली मिल सकती है. घर की बिजली चले जाने पर यह चालू हो जाएगी. इस ट्रक में नेचुरल वॉयस कंट्रोल, क्लाउड बेस्ट नेविगेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Ford लाइटनिंग 150 फुल चार्ज होने पर 480 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह ट्रक 10 मिनट की चार्जिंग पर 87 किमी तक का सफर तय कर सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका में इसकी कीमत 30 लाख रुपये है.

First Published : 17 Jul 2021, 02:21:30 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.