logo-image

Helmet challan: कार में हेलमेट नहीं पहनाने पर कट गया चालान! सामने आई ये बात 

यूपी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक कार का चलान इस लिए कटा क्योंकि चालक ने हेलमेट नहीं पहन रखा था.

Updated on: 02 Feb 2023, 05:31 PM

नई दिल्ली:

यूपी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक कार का चालान इसलिए कटा क्योंकि चालक ने हेलमेट नहीं पहन रखा था. यूपी पुलिस के ट्रैफिक डिपार्टमेंट की इस लापरवाही का मामला सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये मामला हापुड़ में हुआ और यहां पर ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट में तैनात एआरटीओं आशुतोष उपाध्याय ने कार में हेलमेट न लगाने पर गुलशन कुमार नाम के एक शख्स का चालान काट डाला. गुलशन को तब हैरानी हुई, जब उनके फोन पर संदेश आया कि कार में हेलमेट न पहनने पर उनका एक हजार का चलान कट गया है. पहले उन्हें इस बात का अंदेशा हुआ ​कि कोई नया नियम सामने आया है, मगर बाद में उन्हें पता चला कि ये चालान गलत तरह से काटा गया है. अब वे आटीओ कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं. मगर उनकी फरियाद कोई सुनने को तैयार नहीं है. 

ये भी पढ़ें: Auto: ये ईवी कार इतनी हल्की और पतली की न ट्रैफिक का झंझट न पार्किंग की परेशानी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जिस कार में हेलमेट न पहनने का चालान  हुआ, वो फोर्ड ईको स्पोर्ट कार है. 31 जनवरी की सुबह गुलशन को फोन पर चालान का संदेश मिला. चालान में उनकी कार का नंबर दिया गया था. गुलशन के अनुसार, जिस समय चालान आया, उस समय गाड़ी को कोई नहीं चला रहा था. ये पार्किंग में खड़ी थी. अब वे  ट्रैफिक डिपार्टमेंट के चक्कर काट रहे हैं. अभी तक उन्हें सही जानकारी नहीं मिल पाई है, न ही इस समस्या का कोई समाधान मिल पाया है. 

बाइक की जगह कार का चालान काटा

वहीं एआरटीओं आशुतोष उपाध्याय का कहना है कि टेबलेट में चालान काटने के वक्त यह गलती हुई है. किसी एक डिजिट में कार का नंबर डल गया. इस कारण बाइक की जगह कार का चालान काट दिया गया. इस समस्या का हल दो दिनों के अंदर कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया ​कि कार मालिक ने इसके सुधार को लेकर आवेदन भी डिपार्टमेंट को दिया. इस मामले को लेकर जल्द कार्रवाई की जाएगी.