logo-image

Car Tips जो हैं काम की, पुरानी गाड़ी भी देगी नई जैसी धुंआधार माइलेज

Car Tips Latest News: अगर आप भी अपनी गाड़ी की माइलेज को लेकर परेशान हैं तो ये खबर पढ़िये. इस आर्टिकल में कार की माइलेज अच्छी करने के लिए कुछ शानदार टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, ताकि आपकी गाड़ी के साथ आपका याराना सालों साल चलता रहे. 

Updated on: 16 Jun 2022, 02:26 PM

highlights

  • गाड़ी की सर्विसिंग का खास ख्याल रखना जरूरी
  • गाड़ी के हिसाब से ही होने चाहिए गाड़ी के टायर
  • हेवी एक्सेसरीज के बोझ से हमेशा बचाएं गाड़ी को

नई दिल्ली:

Car Tips Latest News: ग्राहक अपनी सुविधाओं के लिए कार खरीदते हैं. गाड़ी नई- नई हो तो धुंआधार माइलेज भी देती है लेकिन वक्त के साथ गाड़ी की रफ्तार भी धीमी पड़ जाती है. अगर आप भी अपनी गाड़ी की माइलेज को लेकर परेशान हैं तो ये खबर पढ़िये. इस आर्टिकल में कार की माइलेज अच्छी करने के लिए कुछ शानदार टिप्स शेयर करने जा रहे हैं, ताकि आपकी गाड़ी के साथ आपका याराना सालों साल चलता रहे. 
इन टिप्स को करें फॉलो

हेवी एक्सेसरीज का ना डालें बोझ
बहुत से ग्राहक अपनी गाड़ी को हेवी एक्सेसरीज के बोझ से लाद देते हैं. ऐसा करने से ईंधन की ज्यादा खपत होती है. इसलिए हेवी एक्सेसरीज लगवाने से हमेशा बचना चाहिए. अगर आपकी कार भी इस बोझ से लदी है तो तुरंत इसे फ्री कर दें.

गाड़ी की सर्विसिंग का रखें ख्याल
मशीन चाहे जो भी हो समय- समय पर सर्विस की जरूरत होती है. अगर आपको लगता है गाड़ी में खामी आने की स्थिति में ही सर्विसिंग की जरूरत पड़ती है तो आप गलत हैं. गाड़ी को समय- समय पर सर्विस सेंटर ना ले जाने पर इसके इंजन में दिक्कतें आने लगती हैं. इससे गाड़ी की माइलेज पर भी असर पड़ता है.

ये भी पढ़ेंः एक बार चार्ज होकर महीनों चलेगी, आम नहीं खास है Lightyear 0 Solar Car

सही टायर का ही करें चुनाव
गाड़ी में उसके साइज के हिसाब से ही टायर लगवाने चाहिए. कई बार कुछ ग्राहक गाड़ी को आकर्षक बनाने के लिए कार में बड़े- बड़े टायर लगा लेते हैं. जिससे इंजन पर दबाव बनने लगता है. इंजन पर दबाव बढ़ने से कार की माइलेज प्रभावित होती है.