logo-image

Kia Motors की कारों को खूब पसंद कर रहे हैं कार लवर्स, जानिए अबतक कितनी हुई बिक्री

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाड़ियों की बिक्री के मामले में Kia Motors सबसे ज्यादा तेजी के साथ 2 लाख लाख यूनिट की बिक्री करने वाली कंपनी बन गई है.

Updated on: 27 Jan 2021, 01:22 PM

नई दिल्ली :

दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Kia Motors ने भारत में 2 लाख से ज्यादा कारों की बिक्री दर्ज की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जुलाई 2020 में Kia Motors 1 लाख यूनिट से ज्यादा की बिक्री दर्ज की थी. वहीं इन आंकड़ों के आने के बाद कंपनी ने सिर्फ 6 महीने के भीतर 1 लाख यूनिट की बिक्री दर्ज की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाड़ियों की बिक्री के मामले में किआ सबसे ज्यादा तेजी के साथ 2 लाख लाख यूनिट की बिक्री करने वाली कंपनी बन गई है.

यह भी पढ़ें: 8 साल पुरानी गाड़ियों पर मोदी सरकार लगाएगी Green Tax, जानें क्या है ग्रीन टैक्स

तीन इंजन ऑप्शन्स के साथ उपलब्ध है किआ सोनेट
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किआ के पोर्टफोलियो में फिलहाल कुछ ही कारें हैं और कंपनी की कारों को काफी पसंद किया जा रहा है. किआ कार्निवाल, किआ सेल्टॉस और किआ सोनेट को कार लवर्स काफी पसंद कर रहे हैं. बता दें कि किआ सोनेट (KIA SONET) कंपनी का लेटेस्ट प्रोडक्ट है. किआ सोनेट 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन और 1.0-लीटर टर्बो-GDI पेट्रोल इंजन यानि तीन इंजन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च किया गया है. कलर की बात करें तो यह गाड़ी लेने में आपको 11 कलर ऑप्शंस मिलते हैं. इसमें 8 मोनोटोन और 3 ड्यूल टोन कलर्स हैं. इसमें एप्‍पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वेंटिलेटिड फ्रंट्स सीटें लगाई गई हैं.

यह भी पढ़ें: Harley-Davidson के शौकीनों को बड़ा झटका, इन दो सबसे सस्‍ती बाइकों की 'रफ्तार' पर 'ब्रेक'

पेट्रोल इंजन वाली सोनेट से मिलता है 19 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज
किआ की पेट्रोल इंजन वाली सोनेट 19 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देती है तो डीजल इंजन वाली सोनेट 24 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज देने का दावा करती है. किआ सोनेट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 6.71 लाख रुपये से शुरू होती है और प्रीमियम रेंज की कीमत 11.99 लाख रुपये तक है.