logo-image

लॉन्च होने जा रही है BMW की Electric हैचबैक, फरवरी में इस दिन करेगी धमाका

इससे पहले Electric Hatchback को मई 2021 में अपडेटेड लुक, नए फीचर्स और ग्लोबल लेवल पर टेक्नोलॉजी के साथ एक नया अपडेट मिला था.

Updated on: 19 Feb 2022, 09:43 AM

New Delhi:

देश में दिन बर दिन इलेक्ट्रिक कारों( Electric Car) की संख्या बढ़ती जा रही है. बढ़ती मांग को देखते हुए कूपर एसई को आखिरकार 24 फरवरी को भारत में लॉन्च किया जाएगा. इससे पहले Electric Hatchback को मई 2021 में अपडेटेड लुक, नए फीचर्स और ग्लोबल लेवल पर टेक्नोलॉजी के साथ एक नया अपडेट मिला था  और अब ये भारत लॉन्च होने जा रही है. इसके फीचर की बात करें तो  2022 कूपर एसई एक बंद फ्रंट ग्रिल, पीले लहजे और बल्बनुमा एलईडी हेडलैंप के दिया गया है.  

यह भी पढ़ें- लैपटॉप वाली तकनीक अब Jaguar को देगी नए फीचर्स, है कुछ ख़ास

दूसरे बाहरी हाइलाइट्स यूनियन जैक इन्सर्ट के साथ मेन एलईडी टेल लैंप्स, पिलर्स पर ब्लैक फिनिश के साथ एक ड्यूल-टोन रूफ, एक रूफ-इंटीग्रेटेड स्पॉयलर, ब्रिटिश प्लग सॉकेट की तरह दिखने वाले 17-इंच के पहिए और ओआरवीएम कैप्स पर पीले रंग के लहजे हैं. रेगुलर आईसीई मॉडल की तुलना में, मिनी कूपर एसई में अलग-अलग फ्रंट और रियर बंपर मिलते हैं.

माना जा रहा है कि कूपर एसई एक 32.6 kWh Li-ion बैटरी पैक और एक इलेक्ट्रिक मोटर 184 hp और 270 Nm के साथ आ सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कूपर एसई का दावा है कि ये 7.3 सेकंड में जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ती है और इसकी टॉप गति 150 किमी प्रति घंटे है. इसमें चार ड्राइव मोड भी हैं और WLTP साइकिल में इसकी रेंज 270 किमी तक होती है. 50 w के फ़ास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके ये सिर्फ 30 से 35 मिनट चार्ज हो सकती है. 

यह भी पढ़ें- Mumbai में शुरू हुई Water Taxi Service, जानें कितना है किराया