News Nation Logo
Breaking
पहले बड़े मंगल के मौके पर लखनऊ में बजरंगबली के मंदिरों पर दर्शनार्थियों की भीड़ मैरिटल रेप का मामला SC पहुंचा, याचिकाकर्ता खुशबू सैफी ने दिल्ली HC के फैसले को SC में चुनौती दी मुंबई : कार्तिक चिदंबरम और उनसे जुडे ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी दिल्ली : कुतुबमीनार के कुव्वुतुल इस्लाम मस्जिद मामले की याचिका पर साकेत कोर्ट में सुनवाई टली मथुरा जिला अदालत में एक और याचिका, शाही ईदगाह मस्जिद को सील करने की मांग दाऊद के करीबी और 1993 मुंबई धमाकों के वॉन्टेड आरोपियों को गुजरात ATS ने पकड़ा हरिद्वार हेट स्पीच मामला : जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ़ वसिम रिज़वी को 3 महीने की अंतरिम जमानत जम्मू : म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन में गैर कानूनी लाउडस्पीकर बैन के प्रस्ताव के पारित होने पर हंगामा चिंतन शिविर के बाद हरियाणा कांग्रेस की कोर टीम आज शाम राहुल गांधी से करेगी मुलाकात वाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश नही होगी, तीन दिन का और समय मांगा जाएगा राजस्थान : पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 14 मई की द्वितीय पारी की परीक्षा दोबारा ली जाएगी जम्मू कश्मीर : राजौरी इलाके के कई वन क्षेत्रों में भीषण आग, बुझाने में जुटे फायर टेंडर्स
Banner

BMW X3 SUV भारत में हुई लाॅन्च, कीमत 59.90 लाख रुपये से शुरू

लॉन्च से पहले ही जर्मन लग्जरी कार ब्रांड BMW को देश भर से SUV X3 फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग मिलने लगी हैं. ऑटोमेकर ने यह भी घोषणा की है कि जो खरीदार 2022 बीएमडब्ल्यू एक्स3 की प्री-बुकिंग करेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 20 Jan 2022, 05:48:09 PM
BMW X3 SUV

BMW X3 SUV (Photo Credit: Wikipedia )

नई दिल्ली:  

नई कार नए और अधिक एडवांस टूल फीचर्स और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया लुक लेकर आई है. कार को भारत में लोकलाइज तौर पर दो पेट्रोल वेरिएंट में बनाया जाएगा और आज से सभी अथोराइज बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर उपलब्ध कराया जाएगा. BMW अपने SUV X3 के फेसलिफ्ट मॉडल (BMW X3 SUV facelift) को भारत में लॉन्च करने वाली है. यह लॉन्च 20 जनवरी को होगा. लॉन्च से पहले ही जर्मन लग्जरी कार ब्रांड BMW को देश भर से SUV X3 फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग मिलने लगी हैं. ऑटोमेकर ने यह भी घोषणा की है कि जो खरीदार 2022 बीएमडब्ल्यू एक्स3 की प्री-बुकिंग करेंगे, उन्हें 2 लाख रुपये के विशेष 20-इंच एम लाइट अलॉय व्हील फ्री दिए गए है.

BMW ने गुरुवार को भारत में अपनी नए X3 के दो स्थानीय रूप से उत्पादित पेट्रोल ट्रिम्स को लॉन्च किया. इनकी कीमत क्रमश: 59.9 लाख रुपये और 65.9 लाख रुपये है.नए X3 में दो-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 1,450 - 4,800 rpm और 350 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. सका इंजन कार को केवल 6.6 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में मदद करता है और 235 किमी/घंटा की टॉप स्पीड ऑफर करता है.

यह भी पढ़ें: Honda ने बैटरी विकसित करने के लिए US आधारित कंपनी से मिलाया साथ

 इंजन आठ-स्पीड ऑटोमैटिक स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन के साथ आता है.सेफ्टी के लिए, कार 6 एयरबैग, अटेंशन असिस्टेंस, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC) के साथ आती है, जिसमें कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC), ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक  भी शामिल है. इसमें नई बीएमडब्ल्यू 4 सीरीज की तरह एक रिवाइज्ड सेंट्रल कंसोल मिलता है. एक नया 12.3 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपडेटेड स्विचगियर जैसे अपडेट मिलेंगे.

First Published : 20 Jan 2022, 05:48:09 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.