logo-image

BMW X3 SUV भारत में हुई लाॅन्च, कीमत 59.90 लाख रुपये से शुरू

लॉन्च से पहले ही जर्मन लग्जरी कार ब्रांड BMW को देश भर से SUV X3 फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग मिलने लगी हैं. ऑटोमेकर ने यह भी घोषणा की है कि जो खरीदार 2022 बीएमडब्ल्यू एक्स3 की प्री-बुकिंग करेंगे.

Updated on: 20 Jan 2022, 05:48 PM

नई दिल्ली:

नई कार नए और अधिक एडवांस टूल फीचर्स और अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया लुक लेकर आई है. कार को भारत में लोकलाइज तौर पर दो पेट्रोल वेरिएंट में बनाया जाएगा और आज से सभी अथोराइज बीएमडब्ल्यू डीलरशिप पर उपलब्ध कराया जाएगा. BMW अपने SUV X3 के फेसलिफ्ट मॉडल (BMW X3 SUV facelift) को भारत में लॉन्च करने वाली है. यह लॉन्च 20 जनवरी को होगा. लॉन्च से पहले ही जर्मन लग्जरी कार ब्रांड BMW को देश भर से SUV X3 फेसलिफ्ट मॉडल की बुकिंग मिलने लगी हैं. ऑटोमेकर ने यह भी घोषणा की है कि जो खरीदार 2022 बीएमडब्ल्यू एक्स3 की प्री-बुकिंग करेंगे, उन्हें 2 लाख रुपये के विशेष 20-इंच एम लाइट अलॉय व्हील फ्री दिए गए है.

BMW ने गुरुवार को भारत में अपनी नए X3 के दो स्थानीय रूप से उत्पादित पेट्रोल ट्रिम्स को लॉन्च किया. इनकी कीमत क्रमश: 59.9 लाख रुपये और 65.9 लाख रुपये है.नए X3 में दो-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है जो 1,450 - 4,800 rpm और 350 Nm का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है. सका इंजन कार को केवल 6.6 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में मदद करता है और 235 किमी/घंटा की टॉप स्पीड ऑफर करता है.

यह भी पढ़ें: Honda ने बैटरी विकसित करने के लिए US आधारित कंपनी से मिलाया साथ

 इंजन आठ-स्पीड ऑटोमैटिक स्टेपट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन के साथ आता है.सेफ्टी के लिए, कार 6 एयरबैग, अटेंशन असिस्टेंस, डायनेमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC) के साथ आती है, जिसमें कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल (CBC), ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक  भी शामिल है. इसमें नई बीएमडब्ल्यू 4 सीरीज की तरह एक रिवाइज्ड सेंट्रल कंसोल मिलता है. एक नया 12.3 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और अपडेटेड स्विचगियर जैसे अपडेट मिलेंगे.