logo-image

ये हैं धांसू माइलेज वाली सस्ती EV, सिंगल चार्ज में 400KM रेंज का दावा

Best Low Budget Ev: आपको सस्ती कीमत पर बेहतरीन माइलेज वाली ईवी के कई ऑप्शन बाजार में मिल रहे हैं. जी हां, बाजार में एक से बढ़कर एक बेहतरीन ईवी के ढ़ेरो ऑप्शन मिल रहे हैं. जिनका चुनाव आप अपने बजट के हिसाब से कर सकते हैं.

Updated on: 20 May 2022, 09:45 AM

highlights

  • टाटा मोटर्स के बेहतरीन दो मॉडल का विकल्प
  • एमजी जेडएस ईवी शानदार मॉडल का विकल्प

नई दिल्ली:

Best Low Budget Ev: इलेक्ट्रिक गाड़ियों के बढ़ते ट्रेंड को देखकर अगर आप भी ईवी खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो खुश हो जाइए. आपको सस्ती कीमत पर बेहतरीन माइलेज वाली ईवी के कई ऑप्शन बाजार में मिल रहे हैं. जी हां, बाजार में एक से बढ़कर एक बेहतरीन ईवी के ढ़ेरो ऑप्शन मिल रहे हैं. जिनका चुनाव आप अपने बजट के हिसाब से कर सकते हैं. इस रिपोर्ट में आपको सस्ती ईवी के सेगमेंट में कुछ चुनिंदा मॉडल के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. आइए फटाफट चेक कर लेतें हैं लिस्ट
बजट ज्यादा नहीं है इलेक्ट्रिक कार खरीदने की भी इच्छा हो रही है तो सस्ती ईवी के सेगमेंट टाटा मोटर्स के मॉडल्स को चुना जा सकता है. वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स सस्ती ईवी के सेगमेंट में दो शानदार मॉडल पेश करती है. 
पहला मॉडल Tata Tigor EV और दूसरा मॉडल Tata Nexon EV है.
टाटा टिगोर ईवी (Tata Tigor EV)
टाटा टिगोर ईवी की बात करें तो इसकी एक्सशोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. कंपनी ने कार के इस मॉडल को चार वैरिएंट में पेश किया है. 5 सीटर कार ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है. सिंगल चार्ज में नेक्सॉन ईवी 305 किलोमीटर तक की रेंज कवर करने की क्षमता रखती है. फुल चार्ज होने में गाड़ी को 8 घंटे का समय लगता है. वहीं डीसी फास्ट चार्जिंग के जरिए केवल 1 घंटे में 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ेंः Electric Scooter में आई खामी तो खैर नहीं! सरकार ने कसा शिकंजा

टाटा नेक्सॉन ईवी (Tata Nexon EV) 
वहीं टाटा मोटर्स का ही दूसरा मॉडल टाटा नेक्सॉन ईवी भी एक जबरदस्त मॉडल कंपनी पेश करती है. टाटा नेक्सॉन का ये मॉडल पहले से थोड़ा महंगा मिलता है. इस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 14.79 लाख रुपये से शुरू हो जाती है. टाटा का ये मॉडल सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल है. सिंगल चार्ज में नेक्सॉन ईवी 312 किलोमीटर तक की रेंज कवर करने की क्षमता रखती है.
फुल चार्ज होने में गाड़ी को 8 घंटे का समय लगता है. वहीं डीसी फास्ट चार्जिंग के जरिए केवल 1 घंटे में 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है.
एमजी जेडएस ईवी (MG ZS EV)
एमजी जेडएस ईवी मॉडल एमजी मोटर्स का एकलौटा मॉडल है. कंपनी का ये ईवी मॉडल 22 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत के बाजार में आता है. वहीं रेंज की बात करें तो कंपनी दावा करती है कि फुल चार्ज में मॉडल 419km रेंज कवर करने की क्षमता रखती है.