logo-image

ये हैं सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, आपके बजट में होंगी आसानी से फिट

Best Low Budget EV Cars In India: अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को पढ़ना चाहिए. यहां  आपको किफायती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं. आप अपने बजट के हिसाब से विकल्पों का चयन  कर सकते हैं.

Updated on: 24 Apr 2022, 02:01 PM

highlights

  • टाटा, ह्युंडाई के ऑप्शन मार्केट में मिलते हैं
  • 10 लाख से ऊपर की कीमत पर मिलती है EV

नई दिल्ली:

Best Low Budget EV Cars In India: पेट्रोल- डीजल और सीएनजी से चलने वाली कारों की तुलना में इलेक्ट्रिक कारें शुरुआती महंगा खर्चा करवाती हैं. कार के दाम 14 लाख रुपये से शुरू होते हैं. हां लेकिन एक बार के खर्चे में ये पेट्रोल- डीजल की रोज के महंगे खर्चे से बचने का अच्छा विकल्प है. अगर आप भी इलेक्ट्रिक कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो इस खबर को पढ़ना चाहिए. यहां आपको किफायती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानकारी देने जा रहें हैं. आप अपने बजट के हिसाब से विकल्पों का चयन कर सकते हैं. आइए भारतीय बाजारों में मौजूद सस्ते ईवी विकल्पों के बारे में जानते हैं-

Tata Tigor EV

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की टाटा टिगोर के ईवी मॉडल की कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होकर 13.14 लाख रुपये के बजट में आती है. भारतीय बाजार में टाटा मोटर्स की इस ईवी को सस्ती ईवी की लिस्ट में शामिल किया गया है. इस ईवी को कंपनी ने XE, XM, and XZ+ वैरिएंट्स में पेश किया है.

यह भी पढ़ेंः सावधान! ईवी खरीदने में की ये गलती तो चुकानी पड़ेगी भारी कीमत

Tata Nexon EV
टाटा मोटर्स (Tata Motors) की टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon EV) भी किफायती रेंज के लिए जानी जाती है. इसकी एक्सशोरूम कीमत 14.54 लाख रुपये से शुरू होकर 17.15 लाख रुपये तक है. 

Hyundai Kona Electric 

ह्युंडाई की कोना इलेक्ट्रिक (Hyundai Kona Electric) का एक्स शोरूम प्राइस 23.79 लाख रुपये से शुरू होकर 23.98 लाख रुपये है. कंपनी ने इसे 2 वैरिएंट में पेश किया है.

MG ZS EV
हाल ही में लॉन्च हुआ मॉडल MG ZS EV बेस्ट ईवी मॉडल है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 22.00 - 25.88 लाख रुपये है. कंपनी कार के मॉडल को 4 रंगों में खरीदने का विकल्प देती है.