logo-image

दिल्ली में ऑटो टैक्सी लेना पड़ेगा अब महंगा, बढ़ेगा महंगाई का बोझ

uto Taxi Fare In Delhi: मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टैक्सी के बेस फेयर में 15 रुपये का इजाफा होना जा रहा है. वहीं ऑटो के लिए किराया प्रति लीटर के हिसाब से 1.5 रुपये महंगा हो जाएगा.

Updated on: 02 Jul 2022, 04:46 PM

highlights

  • इस साल अप्रैल में 13 सदस्यों की कमिटी का हुआ था गठन
  • ऑटो के लिए किराया प्रति लीटर 1.5 रुपये महंगा होगा

नई दिल्ली:

Auto Taxi Fare In Delhi: राजधानी दिल्ली में बहुत जल्द ऑटो- टैक्सी लेना महंगा होने वाला है. दरअसल सीएनजी के बढ़ते दामों के बीच ये फैसला लिया जा रहा है. इससे आम लोगों के खर्चों में असर दिखाई देगा. क्योंकि ऑफिस या मार्केट आने- जाने के लिए ऑटो- टैक्सी ही लिए जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टैक्सी के बेस फेयर में 15 रुपये का इजाफा होना जा रहा है. वहीं ऑटो के लिए किराया प्रति लीटर के हिसाब से 1.5 रुपये महंगा हो जाएगा. इस फैसले को शुरुआती मंजूरी मिल चुकी है. जबकि दिल्ली सरकार की कैबिनेट बैठक में चर्चा के बाद अंतिम फैसला आएगा.

सीएनजी की कीमत में उछाल बन रहा है कारण
ऑटो टैक्सी का किराया आखिरी बार साल 2013 में बढ़ा था. वहीं सीएनजी की कीमत में लगातार हो रहे इजाफे के कारण एक बार फिर दिल्ली में ऑटो- टैक्सी से सफर करना महंगा होने जा रहा है. दिल्ली के ट्रांस्पोर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने ऑटो- टैक्सी के बेस फेयर में बढ़ोतरी की जानकारी दी है. सीएनजी की बढ़ती कीमत के साथ-साथ व्हीकल रिप्लेसमेंट कास्टिंग को भी ध्यान में रख कर ये फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ेंः 200 km तक की रेंज के साथ ये हैं शानदार इलेक्ट्रिक बाइक, दिल जीत लेंगे फीचर्स

अप्रैल में गठित कमिटी का था सुझाव
बता दें इस साल अप्रैल में 13 सदस्यों की कमिटी का  गठन किया गया थ. कमिटी के सदस्यों ने ही बेस फेयर में बढ़ोतरी का सुझाव दिया था. कमिटी का सुझाव था कि बेस फेयर में 60 फीसदी की बढ़ोतरी होनी चाहिए. इसी कड़ी में कमिटी ने ऑटो के लिए प्रति लीटर 1 रुपये बढ़ोतरी का सुझाव दिया था.