logo-image

Auto: Maruti Suzuki की ये CNG मॉडल हो रही है जनवरी में लॉन्च

Maruti Suzuki Celerio को CNG मॉडल के साथ लॉन्च किया जाएगा. कंपनी जनवरी के अंत तक इस कार के नए CNG मॉडल को मार्केट में लॉन्च कर सकती है. 

Updated on: 05 Jan 2022, 01:43 PM

नई दिल्ली:

बढ़ते प्रदुषण को देखते हुए सभी कंपनियां उन गाड़ियों को लॉन्च करना चाहती है जिनसे कंपनी के साथ- साथ वातावरण का भी नुक्सान न हो. आपको बता दें मारुती सुजुकी भी ऐसी ही एक नई CNG मॉडल को लांच करने जा रही है. आपको बता दें मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने पिछले साल नवंबर में अपनी हैचबैक मारुति सुजुकी सिलैरियो (Maruti Suzuki Celerio) लॉन्च की थी. इस कार को कंपनी ने देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार के तौर पर लॉन्च किया था. लेकिन अब कंपनी ने इसमें कुछ खास चीजें ऐड कर दी हैं और वो है कि अब Maruti Suzuki Celerio को CNG मॉडल के साथ भी लॉन्च किया जाएगा. कंपनी जनवरी के अंत तक इस कार के नए CNG मॉडल को मार्केट में लॉन्च कर सकती है. 

मारुति सुजुकी सिलैरियो (Maruti Suzuki Celerio) के फीचर्स 

खबरों के मुताबिक इसका इंजन 1.0 लीटर 3 सिलिंडर Dualjet पेट्रोल इंजन के साथ ही CNG kit और मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा. इसमें कीलेस एंट्री( बिना चाबी के प्रवेश), अडस्टेबल ड्राइवर सीट, 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, डुअल एयरबैग्स, पावर स्टीयरिंग, गियर शिफ्ट इंडिकेटर समेत कई बेहतरीन और सेफ्टी फीचर्स भी कंपनी दे सकती है. 

यह भी पढ़ें:धमाल मचाने आ रही है मेड इन इंडिया Electric-bike Kratos, करेगी धमाकेदार एंट्री

कार देती है सबसे ज्यादा माइलेज 

आपको बता दें वर्तमान में यह कार देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में नंबर 1 पर है. मारुति सुजुकी सिलैरियो (Maruti Suzuki Celerio) वर्तमान में 26.8kmpl का माइलेज देती है. मारुति ने सेलेरियो को नवंबर, 2021 में पेट्रोल वर्जन में 4.99 रुपये से 6.94 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया था. आपको बता दें कि नई मारुति सिलैरियो कंपनी के नेक्स्ट जेनेरेशन K10C पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली पहली कार है. इस इंजन का इस्तेमाल भविष्य में मारुति सुजुकी के अन्य कई मॉडल्स में भी किया जाना है. यह इंजन 65bhp पावर और 89Nm टॉर्क जेनेरेट करता है.