logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

धमाल मचाने आ रही है मेड इन इंडिया Electric-bike Kratos, करेगी धमाकेदार एंट्री

इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी टॉर्क मोटर्स इस महीने के आखिर तक भारत में बनी (made in india bike) ई-बाइक टी6एक्स (TORK T6X)को लॉन्च करने को तैयार है.

Updated on: 05 Jan 2022, 01:10 PM

New Delhi:

Electric Vehicles : इलेक्ट्रिक वाहनों ( Electric Vehicles ) की डिमांड बढ़ती जा आ रही है. वहीं नए साल में ग्राहकों की डिमांड देखते हुए भारतीय ईवी मार्किट ने भी नई इलेक्ट्रिक गाड़ियों को निकालने का फैसला किया है. बता दें कि ईवी मार्केट में इस महीने एक और इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) लॉन्च होने जा रही है. यह बाइक पूरी तरह से मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी. जानकारों के मुताबिक इलेक्ट्रिक बाइक बनाने वाली कंपनी टॉर्क मोटर्स इस महीने के आखिर तक भारत में बनी (made in india bike) ई-बाइक टी6एक्स (TORK T6X)को लॉन्च करने को तैयार है. इस बाइक का नाम ‘क्रेटॉस’(Kratos) कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- अगर चाहते हैं कार चलाना सीखना तो Maruti Suzuki दे रही है ये सुनहरा मौका

कब है डिलीवरी 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने कहा है कि इस महीने के आखिर तक पेश की जाने वाली क्रेटॉस (Tork Kratos e-bike) भारत की पहली वर्टिकल इंटिग्रेटेड इलेक्ट्रिक बाइक होगी. टॉर्क मोटर्स (Tork motors) ने कहा कि इस लॉन्च के कुछ महीनों के अंदर बाइक की डिलीवरी शुरू हो सकती है. टॉर्क मोटर्स के संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कपिल शेल्के का कहना है कि ‘‘वर्षों के व्यापक शोध और सक्सेस के बाद, हम भारत की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल - क्रेटॉस की पेशकश के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. यह टी6एक्स की तुलना में पूरी तरह से एक नई मोटरसाइकिल होगी. 

इस साल आएंगे शानदार इलेक्ट्रिक वाहन

जानकारों के मुताबिक इस साल भारत में टॉर्क मोटर्स के अलावा कोमाकी, ओकिनवावा सहित कई कंपनियां नए और बेहतरीन इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में उतारने वाली हैं. इनमें ई-स्कूटर और ई-बाइक दोनों शामिल होंगे. जिनके फीचर्स भी पिछले वाहनों से अलग होंगे. जो ग्राहकों को एक कम्फर्ट राइड देंगे. 

यह भी पढ़ें- जल्द आ रही है भारत की पहली Electric Cruiser Bike, मिलेंगे दमदार फीचर्स