logo-image

Audi की दमदार RS Q8 एसयूवी भारत में लांच, जानें इस कार को कितने रुपयों में ला सकते हैं घर

ऑडी इंडिया (Audi India) ने अपने सबसे तेज एसयूवी Audi RS Q8 को भारत में लांच कर दिया है. भारत में Audi RS Q8 की शुरुआती कीमत 2.07 करोड़ रुपये बताई जा रही है. ऑडी ने इस नए एसयूवी को आकर्षक डिजाईन, ढेर सारे फीचर्स व पावरफुल इंजन के साथ लांच किया है.

Updated on: 27 Aug 2020, 03:44 PM

नई दिल्ली:

ऑडी इंडिया (Audi India) ने अपने सबसे तेज एसयूवी Audi RS Q8 को भारत में लांच कर दिया है. भारत में Audi RS Q8 की शुरुआती कीमत 2.07 करोड़ रुपये बताई जा रही है. ऑडी ने इस नए एसयूवी को आकर्षक डिजाईन, ढेर सारे फीचर्स व पावरफुल इंजन के साथ लांच किया है. लांचिंग से पहले कंपनी ने इस एसयूवी की बुकिंग शुरू कर दी थी और 15 लाख रुपये की टोकन राशि के साथ इस एसयूवी को बुक किया जा सकता है. कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और अधिकृत डीलर के यहां जाकर इस गाड़ी की बुकिंग की जा सकती है.

यह भी पढ़ें : भारत में महंगी हो सकती हैं मर्सिडीज बेंज की कारें, ऑडी भी कर रही कीमतें बढ़ाने पर विचार

भारत में 10 महीनों में यह पांचवीं नई ऑडी कार होगी. इसके अलावा जल्द ही Q7 फेसलिफ्ट, नई Q3 और RS Q3 जैसे अधिक एसयूवी भी उपलब्‍ध होंगे. RS Q8 मॉडल में 7 ड्राइव मोड हैं. एग्रेसिव फ्रंट फेशिया, नई सिंगल-फ्रेम ग्रिल, नए डिजाइन के फ्रंट और रियर बंपर, इंटीग्रेटेड डिफ्यूजर और आरएस-स्पेक स्पॉइलर का इस्तेमाल किया गया है. कार के अंदर स्पोर्ट्स सीट्स, RS-स्पेक फ्लैट बॉटम स्टियरिंग व्हील दिया गया है.

Audi RS-Q8 में 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो वी 8 पेट्रोल इंजन है, जो 600 BHP की पॉवर और 800 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है. इंजन की पॉवर को एक 8-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के जरिए इसके चारों पहियों को भेजी जाती है.

यह भी पढ़ें : Porsche ने भारतीय बाजार में डेढ़ करोड़ रुपये से ज्यादा की कीमत की दो कारें लॉन्च की

कार में कंपनी ने ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम का इस्तेमाल किया है. दावा है कि यह कार 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ 3.8 सेकेंड में ही पकड़ लेती है. इस कार के एक्सटीरियर को कंपनी ने रेगुलर मॉडल से अलग करने के लिए कुछ बदलाव किए हैं.