News Nation Logo

शानदार फीचर्स के साथ Audi Q5 2021 फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2021 ऑडी क्यू5 (Audi Q5 2021 Facelift) को दो वैरिएंट परफॉर्मेंस प्लस ट्रिम और हाई-स्पेक टेक्नोलॉजी ट्रिम में लॉन्च किया गया है.

Sayyed Aamir Husain | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Nov 2021, 08:24:59 AM
Audi Q5 2021 Facelift

Audi Q5 2021 Facelift (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • ऑडी क्यू5 2021 फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 58.93 लाख रुपये 
  • ऑडी क्यू5 2021 फेसलिफ्ट की टॉप वैरिएंट की कीमत 63.77 लाख रुपये

नई दिल्ली:

जर्मन लग्‍ज़री कार निर्माता ऑडी ने आज भारत में ऑडी क्यू5 2021 फेसलिफ्ट (Audi Q5 2021 Facelift)  के लॉन्च की घोषणा की. ऑडी Q5 एक स्पोर्टी कैरेक्टर को रोजमर्रा की उत्कृष्ट उपयोगिता के साथ जोड़ती है और इंफोटेनमेंट और सहायता विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला को पेश करती है. ऑडी Q5 हमेशा आकार, प्रदर्शन और उपकरणों के सही मिश्रण के लिए जानी जाती है. इस बेहद सफल मॉडल का शॉर्प बाहरी डिजाइन Q पहचान पर जोर देता है और क्वाट्रो डीएनए का प्रतीक है. ऑडी Q5 प्रीमियम प्लस की एक्स-शोरूम कीमत 58,93,000 रूपये और ऑडी Q5 टेक्नोलॉजी की कीमत 63,77,000 रूपये है. ऑडी Q5 में 2.0 लीटर की टीएफएसआइ इंजन लगा है जो 249 एचपी की पावर और 370 एनएम का टॉर्क पैदा करता है. 

यह भी पढ़ें: अब बिना बैटरी चार्ज किए चला सकेंगे मेड इन इंडिया स्कूटर

औरंगाबाद में SAVWIPL प्लांट में निर्मित, ऑडी Q5 को दो वैरिएंट्स - प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजी में पेश किया जा रहा है. इस लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लन ने कहा कि आज, हमने 2021 के लिए अपना 9वां उत्पाद लॉन्च किया है और इससे अधिक खुशी की बात नहीं हो सकती है. ऐतिहासिक रूप से, ऑडी Q5 हमारे बेस्टसेलर में रही है और हमें विश्वास है कि यह नया मॉडल अलग नहीं होगा और ज्‍यादा एन्‍हैंसमेंट के साथ, ऑडी Q5 लग्‍ज़री, स्पोर्टीनेस, आराम और रोजमर्रा के उपयोग का एक आदर्श संयाजन प्रदान करता है.

क्या है परफॉर्मेंस
2.0 लीटर और 45 टीएफएसआई वाला इंजन ऑडी Q5 को 249 हॉर्सपावर की ताकत और 370 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करने की शक्ति देता है. कार केवल 6.3 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और 237 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक पहुंच सकती है. कार में डैंपिंग कंट्रोल के साथ एडेप्टिव सस्पेंशन हैं. ऑडी ड्राइव सेलेक्ट के साथ, ड्राइवर आराम, मोबिलिटी, व्यक्तिगत, ऑटो, दक्षता और ऑफ-रोड तक छह मोड के बीच चयन कर सकता है. क्वाट्रो फोर-व्हील-ड्राइव सिस्टम चुनौतीपूर्ण इलाकों में इष्टतम पकड़ देता है.

एक्सटीरियर
ऑडी Q5 का अगला हिस्सा ऑक्टागन आउटलाइन के साथ ट्रेडमार्क सिंगल-फ्रेम ग्रिल के साथ आता है, जिसमें तेज और बेहतर ढंग से परिभाषित किए गए किनारे हैं. जहां ग्रिल और स्‍लेट्स में क्रोम गार्निश है, वहीं स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्‍स और नए फॉगलैम्प केसिंग में सिल्वर एक्सेंट है. लुक को 48.26 सेमी (R19) अलॉय व्हील, रैपराउंड शोल्डर लाइन, एलईडी कॉम्बिनेशन लैंप, पैनोरमिक सनरूफ और एल्युमिनियम रूफ रेल द्वारा बढ़ाया गया है. ऑडी Q5 पांच रंग विकल्पों में उपलब्ध है - नवरा ब्लू, 
आइबिस व्हाइट, माइथोस ब्लैक, फ्लोरेट सिल्वर और मैनहट्टन ग्रे.

इंटीरियर
नई ऑडी Q5 के इंटीरियर के लिए पियानो ब्लैक फिनिशिंग में इनलेज के साथ लेदर अपहोल्स्ट्री में एटलस बीज और ओकापी ब्राउन. सेंसर-नियंत्रित बूट लिड ऑपरेशन, पार्किंग सहायता प्लस के साथ पार्क असिस्ट, ड्राइवर मेमोरी के साथ पावर फ्रंट सीटें, और वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स आराम को बढ़ाता है. 3-ज़ोन एयर कंडीशनिंग यात्रियों को ठंडा रखता है और 30 रंगों के साथ कंटूर एंबियंट लाइटिंग मन को शांति देती है. ऑडी स्मार्टफोन इंटरफेस के माध्यम से इंफोटेनमेंट और कनेक्टिविटी, वायरलेस चार्जिंग के साथ ऑडी फोन बॉक्स, एमएमआई टच के साथ एमएमआई नेविगेशन प्लस की सुविधा दी गई है. ड्राइव सेफ्टी बढ़ाने के लिए 8 एयरबैग्‍स दिए गए हैं, जिनमें रियर साइड एयरबैग शामिल हैं.

इंफोटेनमेंट
25.65 सेमी मल्टीमीडिया टचस्क्रीन तीसरी पीढ़ी के मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट प्लेटफॉर्म MIB3 के साथ सेंटर स्टेज पर है. स्क्रीन, जिसमें ऑडी का नवीनतम एमएमआई टच, वॉयस कंट्रोल है, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो का समर्थन करता है, साथ ही सभी नियंत्रणों को एक क्लिक पर रखता है. एक और हाइलाइट बी एंड ओ प्रीमियम साउंड सिस्टम है जिसमें 19 स्पीकर हैं जो 755 वाट आउटपुट पर 3डी साउंड इफेक्ट पैदा करते हैं.

First Published : 23 Nov 2021, 03:07:21 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.