News Nation Logo

क्या है Hero Electric का Cruise Control फीचर ? जिसके लोग हो रहे दीवाने

लोगों को एक कम्फर्ट और मनोरंजक राइड देने के लिए हीरो इलेक्ट्रिक ने ऑप्टिमा को लांच कर दिया है. साथ ही एक ऐसा फीचर दिया है जो बाकी सारे स्कूटरों में से अलग है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 21 Dec 2021, 10:36:31 AM
ghf

क्या है Hero Electric का Cruise Control फीचर ? (Photo Credit: bike dekho)

New Delhi:  

भारत की सबसे बड़ी और जानी मानी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता Hero Electric  ने स्मूद राइडिंग के लिए दमदार फीचर्स के साथ Optima (ऑप्टिमा) को लांच किया है. स्कूटर बाकी सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर से थोड़ा अलग है. इसके फीचर्स और स्मूथ राइडिंग एक्सपीरियंस लोगों को एक कम्फर्टेबले रीडिंग दे सकती है. सिटी स्पीड स्कूटर एक क्रूज कंट्रोल फीचर से लैस होगा जो एक बार एक्टिव होने पर अपग्रेडेड स्पीडोमीटर में दिखाई देगा. Hero Electric Optima HX (हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा एचएक्स) कंपनी के सभी डीलरशिप पर 55,580 रुपये की शुरुआती कीमत पर बिकता है.

यह भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो होगा नुक्सान

 क्रूज कंट्रोल

ऑप्टिमा का क्रूज कंट्रोल फीचर असुविधा को दूर करने के लिए एक आरामदायक रफ़्तार बनाए रखता है. राइडर अपने मन से स्पीड को बनाए रखने के लिए  स्कूटर के क्रूज फंक्शन को एक्टिव करने के लिए क्रूज कंट्रोल बटन दबा सकता है. इसे ब्रेकिंग या थ्रॉटल को घुमाकर डिएक्टिवेट किया जा सकता है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मौके पर, हीरो इलेक्ट्रिक के सीईओ सोहिंदर गिल ने कहा, "हमारा आर एंड डी लगातार व्यावहारिक और सरल इनोवेशन पर काम कर रहा है ताकि राइडर को आसान और मनोरंजक बनाने के लिए हीरो बाइक पर वैल्यू-एडेड फीचर्स का मज़ा लोग ले पाएं. कुछ अन्य जैसे ब्लूटूथ, जीपीएस कनेक्टिविटी ग्राहक की पसंद पर छोड़ दी जाती है. कनेक्टेड बाइक बनाने की हमारी यात्रा में ये छोटे कदम हैं जो सुरक्षित, सुविधाजनक और सवारी करने के लिए सुखद भी हैं." अगर आप एक आरामदायक सफर के लिए और एक सेफ्टी राइडिंग के लिए स्कूटर ढून्ढ रहें हैं तो आपके लिए ये क्रूज कंट्रोल एक सही विकल्प है. 

यह भी पढ़ें- भारत में साल 2022 से लॉन्च होने जा रहे हैं ये 4 धांसू Electric Scooters

First Published : 21 Dec 2021, 10:36:31 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.