News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

आ रही है Ultraviolette F77 Electric स्पोर्ट्स बाइक, है Riding को शानदार बनाने की काबिलियत

पिछले महीने ही कंपनी ने राशि जुटाने के लिए फंडिंग लेना शुरू किया था और इसमें TVS और जोहो कॉर्पोरेशन जैसी दिग्गज कंपनियों को भी इंट्रेस्ट आया था.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 07 Jan 2022, 12:40:28 PM
bikes

आ रही है Ultraviolette F77 Electric स्पोर्ट्स बाइक (Photo Credit: electric vehicles.in)

New Delhi:

साल 2022 में इलेक्ट्रिक बाइक्स ( Electric Bikes) का बोलबाला हो गया है. एक से बढ़ कर एक इलेक्ट्रिक बाइक्स अपने शानदार रूप के साथ ग्राहकों के सामने आने को तैयार हैं. ग्राहकों की पसंद और ज़रुरत को देखते हुए कंपनी ने एडवेंचर से लेकर स्पोर्ट्स बाइक( Sports Bikes) निकालने का फैसल कर लिया है. अल्ट्रावॉएलेट ऑटोमोटिव प्रा. लि. ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक F77 का टीजर वीडियो सांझा किया है. जिसमें नई इलेक्ट्रिक बाइक दिखाई दे रही है. जानकारों के मुताबक जारी इस टीजर में मोटसाइकिल लॉन्च होने की बात सामने आई है और देखने में अल्ट्रावॉएलेट F77 तैयार नज़र आ रही है. पिछले महीने ही कंपनी ने राशि जुटाने के लिए फंडिंग लेना शुरू किया था और इसमें TVS और जोहो कॉर्पोरेशन जैसी दिग्गज कंपनियों को भी इंट्रेस्ट आया था. इस फंडिंग का इस्तेमाल F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक के लॉन्च में किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- खुशखबरी ! टाटा मोटर्स की सीएनजी कारों से इस दिन उठेगा पर्दा, होगा बड़ा धमाका

मोटरसाइकिल अंतिम चरण में-

अल्ट्रावॉएलेट बेंगलुरु में इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी में प्रोडक्शन और मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी शुरू करने वाली है. बताया जा रहा है कि कंपनी 2022 के मिड तक मोटरसाइकिल का पहला लॉट मार्केट में पेश करेगी. फिलहाल ई-मोटरसाइकिल के लॉन्च से पहले कंपनी F77 को कई देशों की सड़कों पर चला कर देख रही है ताकि चेसी और बैटरी की काबिलियत अलग-अलग स्तर पर नापी जा सके. कंपनी की टेस्टिंग जैसे ही खत्म होगी वैसे ही ये स्पोर्ट्स बाइक ग्राहकों के सामने आ जायेगी. 

डिलिवरी 2022 में ही होगी -

बीते साल में करीब 50,000 हज़ार से ज्यादा लोगों ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है. साल 2022 के मिड से लॉन्चिंग के बाद डिलीवरी का काम शुरू किया जायेगा. जानकारों के मुताबिक अल्ट्रावॉएलेट ऑटोमोटिव के फाउंडर और सीईओ, नारायण सुभ्रमण्यम ने कहा, “बदलाव की शुरुआत करने के लिए इनोवेशन, डिजाइन और परफॉर्मेंस सबसे महत्वपूर्ण बातें हैं और हमें भरोसा है कि राइडिंग अनुभव सबसे शानदार बनाने के लिए हम इन सभी खूबियों को अपने दो-पहिया में देने वाले हैं. जब इलेक्ट्रिक वाहन बेहतरीन एक्सपीरियंस ग्राहकों को देंगे, सिर्फ तब भी इलेक्ट्रिक दौर की शुरुआत हो सकती है.'

यह भी पढ़ें- सिर्फ 50,000 रुपये में खरीदें 85km की रेंज देने वाला ये शानदार Electric Scooter

First Published : 07 Jan 2022, 12:40:28 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.