News Nation Logo

Triumph ने अपनी Electric मोटरसाकिइल से उठाया पर्दा, सिंगल चार्ज पर देगी 200 किमी की रफ़्तार

प्रीमियम बनाने वाली ट्राइंफ (Triumph) भी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार कर रही है. ट्राइंफ (Triumph) ने अपनी ट्राइंफ टीई-1 इलेक्ट्रिक बाइक (Triumph TE-1 electric bike) से पर्दा उठा दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 10 Feb 2022, 04:08:36 PM
triumph

Triumph ने अपनी Electric मोटरसाकिइल से उठाया पर्दा (Photo Credit: autocarindia)

NewsNation:  

पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए ग्राहक अब इलेक्ट्रिक व्हीकल( Electric Vehicle) की ओर जा रहे हैं. पिछले 1 साल में इलेक्ट्रिक वेहिकल में काफी अच्छा ख़ासा विस्तार हुआ है. इसके चलते कई सारी कंपनियों ने इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का प्रोडक्शन भी शुरू कर दिया है. एक के बाद एक इलेक्ट्रिक व्हीकल बाज़ारों में पेश हो रही है. प्रीमियम बनाने वाली ट्राइंफ (Triumph) भी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल तैयार कर रही है. ट्राइंफ (Triumph) ने अपनी ट्राइंफ टीई-1 इलेक्ट्रिक बाइक (Triumph TE-1 electric bike) से पर्दा उठा दिया है. जानकरों के मुताबिक कंपनी ने ऐलान किया है कि यह बैटरी से चलने वाली बाइक अपने तीसरे पड़ाव पर है.

यह भी पढ़ें- Mahindra और Hero Electric ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्कूटर, जानें ख़ास फीचर्स

ट्राइंफ ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को विलियम्स एडवांस इंजीनियरिंग की सहायता से तैयार किया है. कंपनी द्वारा पेश किया गया प्रोटोटाइप कंपनी के लोकप्रिय स्पीड ट्रिपल आरएस मॉडल से मिलता  है. कंपनी ने इस बाइक को बोल्टेड सब फ्रेम पर तैयार किया है, जिसमें एक सिंगल साइडेड स्विंग आर्म दिया गया है, जो इसे प्रीमियम लुक देने में मदद करता है.  इसमें ओहलिन सोर्स वाले अपसाइड और डाउनसाइड फ्रंट फॉर्क मिलेंगे.

इसमें एक रियर मोनो शोर्क होगा. साथ ही फ्रंट और बैक साइड पर डिस्क ब्रेक सिस्टम मिलेगा. इस इलेक्ट्रिक बाइक में 15kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा, जो एक मोटर से कनेक्ट होगी और बाइक को सरपट दौड़ने में मदद करेगी. साथ ही यह बाइक फुल चार्ज करने पर 200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है.

यह भी पढ़ें- Electric व्हीकल वालों के लिए खुशखबरी! Battery Swapping पॉलिसी पर मिलेगा 20 फीसदी इंसेटिव

First Published : 10 Feb 2022, 04:08:36 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.