News Nation Logo

Mahindra और Hero Electric ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्कूटर, जानें ख़ास फीचर्स

यह स्कूटर मध्य प्रदेश के पीथमपुर स्थित प्लांट में बनाया जा रहा है. दोनों कंपनियों ने पिछले महीने लगभग 150 करोड़ रु. की पांच साल की पार्टनरशिप की घोषणा कर दी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 09 Feb 2022, 04:14:42 PM
optima

Mahindra और Hero Electric ने लॉन्च किया सबसे सस्ता स्कूटर (Photo Credit: zigwheels)

NewDelhi:  

पेट्रोल डीज़ल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए ग्राहकों की मांग अब इलेक्ट्रिक व्हीकल्स( Electric Vehicles) की तरफ ज्यादा है. हर कोई अपनी जेब बिना ढीली किए सस्ते और दमदार फीचर्स वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहता है. जानकारों के मुताबिक इसी कड़ी में हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) और महिंद्रा समूह (Mahindra Group) ने इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए अपनी स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप के तहत पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ऑप्टिमा (Optima) लॉन्च किया है. यह स्कूटर मध्य प्रदेश के पीथमपुर स्थित प्लांट में बनाया जा रहा है. दोनों कंपनियों ने पिछले महीने लगभग 150 करोड़ रुपए की पार्टनरशिप की घोषणा कर दी थी. जानकरों के मुताबिक महिंद्रा, हीरो इलेक्ट्रिक के ऑप्टिमा और एनवाईएक्स स्कूटरों का प्रोडक्शन पीथमपुर फैसिलिटी में होगा. 

यह भी पढ़ें- Electric व्हीकल वालों के लिए खुशखबरी! Battery Swapping पॉलिसी पर मिलेगा 20 फीसदी इंसेटिव

Optima के फीचर्स-

हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने ऑल-न्यू ऑप्टिमा (Optima)में  क्रूज कंट्रोल फीचर दिया गया है. ऑप्टिमा का ये फीचर स्कूटर सवार को एक नार्मल स्पीड देगा . राइडर अपनी इच्छा मुताबिक स्पीड सेट कर सकता है. इस फीचर में स्टैंडर्ड स्पीड सेट होती है, राइडर इसमें से अपने लिए ऑप्शन चुन सकता है. वहीं स्कूटर के क्रूज फंक्शन को एक्टिव करने के लिए क्रूज कंट्रोल बटन दिया गया है. इसे एक्टिव किए जाने पर, स्पीडोमीटर में क्रूज का सिंबल दिखाने लगेगा, एक्टिव होने पर अपग्रेडेड स्पीडोमीटर में दिखाई देगा. सिंगल चार्ज पर ये स्कूटर 82 किमी की रेंज देगा. इसे फुल चार्ज होने में 4-5 घंटे का समय लगेगा. हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा HX (Single Battery) की कीमत 55,580 रुपए (एक्स-शोरूम) है साथ ही ये 4 कलर्स में आएगा. 

यह भी पढ़ें- भारत में 15 फरवरी को लॉन्च होगी Kia Carens, Electric सनरूफ के साथ देगी और कारों को टक्कर

 

First Published : 09 Feb 2022, 04:13:44 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.