News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

Triumph Rocket 3 221 स्पेशल एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत 20.80 लाख रुपए

नई बाइक को दो ट्रिम्स- R और GT में पेश किया गया है. जबकि 'आर' ट्रिम की कीमत ₹20.80 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 21 Dec 2021, 02:20:08 PM
jhh

Triumph Rocket 3 221 स्पेशल एडिशन भारत में हुआ लॉन्च (Photo Credit: triumph motorcycles)

New Delhi:

ट्रायम्फ ( Triumph ) मोटरसाइकिल्स इंडिया ने मंगलवार को नए रॉकेट 3 221 स्पेशल एडिशन को भारत में लॉन्च करने कि घोषणा की. इसकी कीमत बाजार में ₹20.80 लाख तय करने का अनुमान लगाया  जा रहा है. नई बाइक को दो ट्रिम्स- R और GT में पेश किया गया है. जबकि 'आर' ट्रिम की कीमत ₹20.80 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है, बाद वाले 'जीटी' स्पेक मॉडल की कीमत ₹21.40 लाख है. इसके फीचर्स की बात करें तो मोटरसाइकिल को अपने फ्यूल  टैंक पर विशेष '221' decals मिलते हैं जो मोटरसाइकिल के इंजन से निकलने वाले 221Nm फ़ोर्स की याद दिलाता है. हालांकि यह फ़ोर्स दुनिया में किसी भी प्रोडक्शन करने वाली बाइक द्वारा किया जाता है. बाइक 2,500cc, 3-सिलेंडर इंजन है जो 6,000 आरपीएम पर अधिकतम 165bhp का फ़ोर्स  देता है और 6-स्पीड गियरबॉक्स और टॉर्क-असिस्ट हाइड्रोलिक क्लच के साथ इस बाइक को लॉन्च किया गया है.

यह भी पढ़ें- क्या है Hero Electric का Cruise Control फीचर ? जिसके लोग हो रहे दीवाने

नया रॉकेट 3 221 स्पेशल एडिशन मॉडल आकर्षक रेड हॉपर टैंक और फ्रंट मडगार्ड की विशेषता वाली एक विशिष्ट नई पेंट स्कीम  है. जो सैफायर ब्लैक मडगार्ड ब्रैकेट, हेडलाइट बाउल, फ्लाईस्क्रीन, साइड पैनल, रियर बॉडीवर्क और रेडिएटर काउल के साथ अलग तरह से डिज़ाइन हुआ है. 

कंपनी ने हल्के, कास्ट एल्युमीनियम का इस्तेमाल किया है, पहियों के लिए एक जटिल 20-स्पोक डिज़ाइन के साथ, जो उच्च-विशिष्टता वाले एवन कोबरा क्रोम टायरों के साथ आते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबक ट्रायम्फ का दावा है कि इन टायरों को विशेष रूप से रॉकेट 3 के लिए विशेष रूप से विकसित किया गया है ताकि असाधारण पकड़ और उच्च माइलेज ड्यूरेबिलिटी दे सके. मोटरसाइकिल पर ब्रेक लगाना ब्रेम्बो M4.32 फोर-पिस्टन मोनोब्लॉक कैलिपर और 300 मिमी डिस्क की मदद से आप कर सकते हैं. मोटरसाइकिल फुल-कलर टीएफटी के साथ आती है इसके साथ ही इस मोटरसाइक्लि में आप ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी कर सकते हैं. 

 

यह भी पढ़ें- ठंड में वाहन चलाने वालों के लिए मंत्रालय ने लिया बड़ा फैसला

First Published : 21 Dec 2021, 02:15:27 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.