News Nation Logo
Banner

बीते महीने इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की रही धूम, लिस्ट में टॉप वन पर छाया Hero Electric 

Top 5 Electric Two-Wheelers: र किसी को चाहिए कि बेस्ट मॉडल ही खरीदा जाए. ऐसे में बेस्ट मॉडल चुनने के लिए काफी रिसर्च की जरूरत भी पड़ती है. लेकिन इसके लिए आपको बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं होगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 02 Aug 2022, 08:39:04 PM
Top 5 Electric Two Wheelers

Top 5 Electric Two Wheelers (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Top 5 Electric Two-Wheelers: इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते ट्रेंड के बीच अगर आप भी एक नया टू- व्हीलर खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर पढ़नी चाहिए. वैसे तो बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों के एक से बढ़कर एक विकल्प मौजूद हैं, लेकिन हर किसी को चाहिए कि बेस्ट मॉडल ही खरीदा जाए. ऐसे में बेस्ट मॉडल चुनने के लिए काफी रिसर्च की जरूरत भी पड़ती है. लेकिन इसके लिए आपको बहुत ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं होगी. इस आर्टिकल में हम बाजार में मौजूद टॉप पांच इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए इन टू- व्हीलर पर एक नजर डालते हैं.
Hero Electric 
हीरो इलेक्ट्रिक का नाम बेस्ट इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर में पहले नंबर पर आता है. कंपनी के इलेक्ट्रिक व्हीकल की बीते महीने सबसे ज्यादा सेल हुई. हीरो इलेक्ट्रिक ने बीते महीने जुलाई में 8,786 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की. वहीं जून में कंपनी ने कुल 6,504 इलेक्ट्रिक स्कूटर ही बेचे थे.
Okinawa 
इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर की लिस्ट में दूसरा नाम ओकिनावा ऑटोटेक का आता है. कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय ग्राहक खूब पसंद करते है. यही वजह है कि कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल में बढ़ोतरी देखने को मिलती है. जून में कंपनी ने 6,944 यूनिट्स की सेल की वहीं जुलाई में 8,093 यूनिट्स की बिक्री हुई.

ये भी पढ़ेंः मारुति सुजुकी की इस गाड़ी ने मचाई धूम, बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

Ola Electric 
टॉप पांच इलेक्ट्रिक स्कूटरों में ओला इलेक्ट्रिक का नाम तीसरे नंबर पर आता है. हालांकि कंपनी की सेल में बीते महीनों कमी दर्ज की गई है. बीते महीने जून में ओला इलेक्ट्रिक ने 5,886 यूनिट्स की सेल की थी वहीं ये सेल जुलाई महीने में घटकर 3,852 यूनिट्स पर आ गई. 
Revolt 
रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक बाइक का नाम लिस्ट में  चौथे नंबर पर आता है. कंपनी की बाइक्स को भी भारतीय ग्राहकों द्वारा पसंद किया जाता है. लेकिन ओला इलेक्ट्रिक की तरह  रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक की सेल भी बीते महीने ढ़ीली रही. जहां कंपनी ने इस साल जून में 2,424 यूनिट्स की बिक्री की थी वहीं जुलाई में कंपनी की सेल में 4 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई.  रिवॉल्ट इलेक्ट्रिक बाइक की  2,316 यूनिट्स की बिक्री ही जुलाई  में हो सकीं.

Ather Energy
बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट पांचवा नाम एथर एनर्जी का आता है. कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर बीते महीने जुलाई में 1,279 यूनिट्स ही बिके जबकि जून में कंपनी ने
3,829 यूनिट्स की सेल की थी.

First Published : 02 Aug 2022, 08:39:04 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.