News Nation Logo

मारुति सुजुकी की इस गाड़ी ने मचाई धूम, बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार

Top Selling 7 Seater Cars: इस बार मारुति सुजुकी की 7 सीटर कार मारुति अर्टिगा  की धूम रही. वाहन निर्माता कंपनियों की 7 सीटर कारों की बिक्री के आंकडे़ सामने आए हैं. 7 सीटर कारों की बिक्री के ये आंकड़े बीते माह जून के लिए पेश किए गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 01 Aug 2022, 07:06:04 PM
Top Selling 7 Seater Cars

Top Selling 7 Seater Cars (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Top Selling 7 Seater Cars: वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की गाड़ियों को भारत में खूब पसंद किया जाता है. यही वजह है कि कंपनी की कारें देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की लिस्ट में शुमार रहती हैं. इस बार मारुति सुजुकी की 7 सीटर कार मारुति अर्टिगा  की धूम रही. वाहन निर्माता कंपनियों की 7 सीटर कारों की बिक्री के आंकडे़ सामने आए हैं. 7 सीटर कारों की बिक्री के ये आंकड़े बीते माह जून के लिए पेश किए गए हैं. इस साल जून के महीने में भारतीय ग्राहकों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार के रूप में मारुति अर्टिगा का नाम आया है. कंपनी ने मारुति अर्टिगा की 10,423 यूनिट्स की बिक्री की. 

अर्टिगा के बाद किआ कारेन्स ने जीता ग्राहकों का दिल
वहीं मारुति सुजुकी के बाद वाहन निर्माता कंपनी किआ की 7 सीटर कार किआ करेन्स  ग्राहकों के दिलों पर राज करने में कामियाब रही. कंपनी ने बीते माह किआ करेन्स  की कुल 7,895 यूनिट्स की बिक्री की है. वहीं तीसरे स्थान पर महिंद्रा की बोलेरो ग्राहकों को खूब पसंद आई है. कंपनी ने बीते माह कार की कुल 7844 यूनिट्स की बिक्री की है. इसके बाद वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा चौथे नंबर पर लिस्ट में शुमार हुई है. कंपनी  ने बीते महीने  सात सीटर कार की कुल 6795 यूनिट्स सेल की.

ये भी पढ़ेंः Maruti Suzuki की इन कारों पर बंपर सेल, कम दाम पर गाड़ी घर ले जाने का मिल रहा मौका

मारुति, महिंद्रा की अन्य गाड़ियां भी हुई लिस्ट में इन
बीते महीने जून में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों में पांचवे नंबर पर महिंद्रा स्कॉर्पियो का नाम रहा तो छठवें पायदान पर रेनो ट्राइबर  ग्राहकों को खूब भाई. बीते महीने महिंद्रा स्कॉर्पियो की कुल  4131 यूनिट्स बिकने की रिपोर्ट है तो रेनो की कुल 3346 गाड़ियां बिकी हैं. सातवें नंबर पर फिर मारुति सुजुकी का नाम छाया रहा. मारुति सुजुकी की एक्सएल 6 कुल 3336 यूनिट की बिक्री के सातवें पायदान पर रही. वहीं 8वें स्थान पर टोयोटा की  फॉर्च्यूनर एसयूवी ने कुल 3133 यूनिट की बिक्री की. नौंवे नंबर पर हुंडई अल्कजार तो 10 वें और आखिरी नंबर पर  टाटा सफारी की बिक्री हुई. जून में हुंडई अल्कजार  की 1986 यूनिट की बिक्री हुई जबकि टाटा सफारी की कुल 1869 यूनिट  बिकीं.

First Published : 01 Aug 2022, 07:06:04 PM

For all the Latest Auto News, Cars News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.