News Nation Logo
Breaking

युवा पीढ़ी के लिए आने वाली है 3 राइडिंग मोड क्रूज कंट्रोल के साथ यह Electric बाइक

Cyborg Bob-e इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-सक्षम तकनीक और बेहतर सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 17 Jan 2022, 01:26:43 PM
bob e

आने वाली है 3 राइडिंग मोड क्रूज कंट्रोल के साथ यह Electric बाइक (Photo Credit: 91wheels)

New Delhi:  

देश दुनिया में बढ़ती इलेक्ट्रिक व्हीकल्स( Electric Vehicles) की मांग को देखते हुए कंपनियां इलेक्ट्रिक बाइक, इलेक्ट्रिक कार्स का नया-नया रूप सामने ला रही हैं. इग्निट्रॉन मोटोकॉर्प प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक डर्ट बाइक बॉब-ई( Bob-E) से पर्दा उठाया है. यह बाइक फंकी दिखती है. जानकारों के मुताबिक यह दावा है कि इसे एनवायरमेंट के लिए बेहतर तकनीक के साथ डिजाइन किया गया है. Cyborg Bob-e इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस-सक्षम तकनीक और बेहतर सुरक्षा सुविधाओं के साथ आती है.

यह भी पढ़ें- अब अपनी दो पहिया व्हीकल को बदलें एक Electric व्हीकल में, इतने का आएगा खर्च

इस इलेक्ट्रिक डर्टबाइक को युवाओं को मद्देनज़र रखते हुए बनाया गया है. इसके दो अलग-अलग कलर हैं - ब्लैक और रेड. बाइक में पावर बैकअप के लिए 2.88 kWh लिथियम-आयन बैटरी मिलने वाली है. इस बाइक की रेंज 110 किमी तक की मिल सकती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटे की मिलने वाली है. यह इलेक्ट्रिक बाइक जियो फेंसिंग, बैटरी स्टेटस, यूएसबी चार्जिंग, ब्लूटूथ, कीलेस इग्निशन आदि जैसे फीचर्स से लैस है. इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है जो कई तरह की जानकारी दिखाता है. इसमें तीन अलग-अलग राइडिंग मोड मिलते हैं - इको, नॉर्मल और स्पोर्ट. इसमें राइडर की सुविधा के लिए रिवर्स मोड और क्रूज़ कंट्रोल भी मिलता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का दावा है कि लिथियम-आयन बैटरी पोर्टेबल, वेदर-प्रूफ और टच-सेफ है. बाइक 15 एंपियर फास्ट होम चार्जर के साथ आती है. इस इलेक्ट्रिक बाइक को अपने सस्पेंशन सेटअप के जरिए से एक आरामदायक सवारी ग्राहकों को मिल सकती है. जिसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में पूरी तरह से एडजस्टेबल मोनोशॉक एब्जॉर्बर शामिल हैं. इस बाइक से ग्राहकों को आरामदायक सवारी और बहुत सारे अनदेखें फीचर्स भी मिलेंगे.

यह भी पढ़ें- अब वाहन चलाने वालों के लिए Nitin Gadkari का बड़ा फैसला, कार में ये लगाना हुआ ज़रूरी

First Published : 17 Jan 2022, 01:26:43 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.