News Nation Logo
Banner

Royal Enfield ने लॉन्च की नई क्रूजर मोटरसाइकिल Meteor 350, जानें कितनी है कीमत

Royal Enfield ने एक बयान में कहा कि रॉयल एनफील्ड मीटॉर 350 (Meteor 350) तीन संस्करण फायरबॉल (Fireball), स्टेलार (Stellar) और सुपरनोवा (Supernova) वैरिएंट में उपलब्ध होगी.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 07 Nov 2020, 08:56:15 AM
Royal Enfield Meteor 350

Royal Enfield Meteor 350 (Photo Credit: https://www.royalenfield.com/)

नई दिल्ली:

आयशर मोटर्स की दोपहिया इकाई रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने नयी क्रूजर मोटरसाइकिल मीटॉर 350 (Meteor 350) को लॉन्च कर दिया है. इसकी चेन्नई में शोरूम कीमत 1.76 लाख रुपये है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि रॉयल एनफील्ड मीटॉर 350 तीन संस्करण फायरबॉल (Fireball), स्टेलार (Stellar) और सुपरनोवा (Supernova) वैरिएंट में उपलब्ध होगी. सभी मॉडल में एलॉय चक्के और ट्यूबलेस टायर उपलब्ध होंगे. इससे ग्राहकों को लंबी यात्रा के दौरान सुविधा मिलेगी. मीटॉर 350 फायरबॉल की कीमत 1,75,817 रुपये, स्टेलार की कीमत 1,81,326 रुपये और सुपरनोवा की कीमत 1,90,536 रुपये से शुरू होगी.

यह भी पढ़ें: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, महिंद्रा एंड महिंद्रा गाड़ियों की खरीद पर दे रहा हैं बंपर डिस्काउंट

मीटॉर 350 का नाम रॉयल एनफील्ड की 1952 में पेश की गयी मोटरसाइकिल मीटॉर से लिया गया है. नयी मोटरसाइकिल में कंपनी ने 349 सीसी का एक एयर ऑयल कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. यह 20.2 अश्वशक्ति की ताकत पैदा करता है. साथ ही 4,000 चक्कर प्रति मिनट पर 27 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है. इसे कंपनी के चेन्नई और ब्रिटेन के ब्रनटिंगथॉर्पे स्थित अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी केंद्रों में डिजाइन और विकसित किया गया है. आयशर मोटर्स के निदेशक सिद्धार्थ लाल ने कहा कि हम एक ऐसी मोटरसाइकिल बाजार में लाना चाहते थे, जो अनुभवी मोटरसाइकिल चालकों के साथ-साथ नए लोगों को भी लंबी यात्रा का बेहतर अनुभव दे। मीटॉर 350 इसके लिए सर्वोत्तम है.

यह भी पढ़ें: Hyundai ने लॉन्च किया All New i20, जानिए खासियत और कीमत

टाटा मोटर्स ने पेश किया हैरियर का कैमो संस्करण

त्यौहारी मौसम के दौरान टाटा मोटर्स ने अपनी प्रमुख एसयूवी हैरियर का विशेष संस्करण ‘कैमो’ बाजार में उतारा. इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 16.50 लाख रुपये से शुरू होगी. कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि हैरियर कैमो मैनुअल ट्रांसमिशन (एक्सटी) और स्वचालित ट्रांसमिशन (एक्सजेड) संस्करण में उपलब्ध होगी. कंपनी के यात्री वाहन कारोबार इकाई के विपणन प्रमुख विवेक श्रीवत्स ने कहा कि हम हैरियर के कैमो संस्करण को पेश करते हुए रोमांचित महसूस कर रहे हैं. हमें भरोसा है कि हमारे ग्राहक इसे पसंद करेंगे.

First Published : 07 Nov 2020, 08:54:34 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो