logo-image

धमाल मचाने आ गई है Royal Enfield Classic 350 बाइक, जानें क्या है ख़ास इस बार

देश के साथ ही विदेश में भी रॉयल एनफील्ड ने धूम मचा कर रखी है. जानकरो के मुताबिक फिलिपींस के बाद अब कंपनी ने UK, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपना सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 लॉन्च कर दिया है.

Updated on: 31 Jan 2022, 04:15 PM

New Delhi:

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स( Electric Vehicles) का बोल बाला बढ़ता जारा है. रॉयल एनफील्ड एक बार फिर धमाल मचाने पर आ गई है. जानकरों के मुताबिक 2022 में कंपनी 4 नई मोटरसाइकिल देश में लॉन्च करने को तैयार है. देश के साथ ही विदेश में भी रॉयल एनफील्ड( Royal Enfield) ने धूम मचा कर रखी है. जानकरो के मुताबिक फिलिपींस के बाद अब कंपनी ने UK, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपना सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 लॉन्च कर दिया है. 

यह भी पढ़ें- अब Electric वाहन खरीदना हुआ और भी सस्ता, सरकार ने दिया ये Bumper Benefit

नई जनरेशन रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 में पहले से ज्यादा बेहतर एडवांस्ड फीचर्स दिए गए हैं. बता दें कि फिलिपीनो मार्केट के लिए कंपनी ने बाइक में कोई तकनीकी या कॉस्मैटिक बदलाव नहीं किया है. रॉयल एनफील्ड ने नई क्लासिक 350 को 5 वेरिएंट्स और 11 रंगों के ऑप्शंस में लॉन्च किया है. बाइक के टॉप मॉडल को ट्रिपर नेविगेशन पॉड दिया गया है जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से चलता है और राइडर को टर्न बाय टर्न नेविगेशन दिखाता है. 

फीचर्स 

नई क्लासिक 350 का हैंडल और स्विचगियर मीटिओर 350 वाले ही हैं. ब्रेक्स में बदलाव किए गए हैं जिसमें अगला पहिया 300 मिमी डिस्क और पिछला पहिया 270 मिमी डिस्क के साथ आया है, इसके अलावा बेहतर बायब्री कैलिपर्स भी बाइक को मिले हैं. नई जनरेशन क्लासिक 350 के कुछ वेरिएंट्स को अलॉय व्हील्स और ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं. रॉयल एनफील्ड बाइक के साथ कई कस्टमाइजेशन ऑप्शन दे रही है जिसे ‘मेक-इट-योअर ओन’ ऑनलाइन पहल के अंतर्गत पेश किया गया है. भारत में इसका मुकाबला जावा क्लासिक और होंडा एचनेस सीबी 350 से के साथ कराया जाएगा. साथ ही इसके अलग-अलग कोर्स के वैरिएंट की कीमत अलग-अलग रखी गई है. 

यह भी पढ़ें- आ रही है सबसे सस्ती और छोटे साइज़ की Electric कार, अब Nissan करेगी धमाल