News Nation Logo

मुंबई में आसानी से यहां वहां जा सकेंगे, Rapido ने शुरू की बाइक टैक्सी

Rapido अभी ऑटो रिक्शा और बाइक श्रेणियों में सेवाएं देती हैं. कंपनी अभी देश के 100 शहरों में बाइक टैक्सी सेवा दे रही है. इनमें से ज्यादातर शहर टिअर 1 या टिअर 2 श्रेणी के हैं.

Bhasha | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Oct 2020, 04:54:55 PM
Rapido Bike Taxi

Rapido Bike Taxi (Photo Credit: https://rapido.bike/)

मुंबई:

Coronavirus (Covid-19): ऐप आधारित आवागमन सेवाएं देने वाली कंपनी रैपिडो (Rapido) ने शुक्रवार को मुंबई में बाइक टैक्सी (Rapido Bike Taxi) का परिचालन शुरू करने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि उसकी योजना आने वाले समय में अपने साथ दो लाख बाइक ड्राइवर जोड़ने की है. कंपनी अभी ऑटो रिक्शा और बाइक श्रेणियों में सेवाएं देती हैं. कंपनी अभी देश के 100 शहरों में बाइक टैक्सी सेवा दे रही है. इनमें से ज्यादातर शहर टिअर 1 या टिअर 2 श्रेणी के हैं. कंपनी की रिक्शा सेवाएं 10 राज्यों के 14 शहरों में उपलब्ध हैं. 

यह भी पढ़ें: मारुति सुजुकी का शुद्ध लाभ दूसरी तिमाही में दो प्रतिशत बढ़कर 1,419 करोड़ रुपये हुआ

कोरोना वायरस महामारी ने मुंबई के 80 लाख दैनिक यात्रियों को आने-जाने की वैकल्पिक व्यवस्था तलाशने पर किया मजबूर 
रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद सांका ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) ने हमें मुंबई के बाजार में उतरने का मौका दिया है. इसने (महामारी ने) मुंबई के 80 लाख दैनिक यात्रियों को आने-जाने की वैकल्पिक व्यवस्था तलाशने पर मजबूर किया है. शहर जैसे जैसे कोविड-19 से बाहर निकल रहा है, दैनिक आवागमन के किफायती व सुरक्षित माध्यमों की मांग बढ़ रही है. हमें यकीन है कि रैपिडो अपने नवोन्मेषी व सफल मॉडल के दम पर इस जरूरत को पूरा करने में सफल रहेगा.

यह भी पढ़ें: निर्माण क्षेत्र में इस्तेमाल होने वाले वाहनों के लिए अप्रैल 2021 से लागू होंगे नए सुरक्षा मानक

15 अक्टूबर से देश के 14 शहरों में ऑटोरिक्शा बुकिंग सेवा शुरू कर चुकी है रैपिडो
दोपहिया वाहन टैक्सी सेवा देने वाली कंपनी रैपिडो 15 अक्टूबर से देश के 14 शहरों में ऑटोरिक्शा बुकिंग सेवा शुरू कर चुकी है. कंपनी की साल के अंत तक इसका 50 शहरों तक विस्तार करने की योजना है. रैपिडो लोगों को मोबाइल ऐप के माध्यम से मोटरसाइकिल पर टैक्सी सेवा की सुविधा देती है. अब कंपनी ने इसी में ऑटोरिक्शा बुक करने की सुविधा का भी विस्तार किया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसकी योजना ‘रैपिडो ऑटो’ को साल के अंत तक 50 शहरों में विस्तारित करने की है. साथ ही वह अगले छह महीने में 5 लाख ड्राइवरों को अपने मंच से जोड़ने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

यह भी पढ़ें: 5 नवंबर को भारत में लॉन्च होगी नई Hyundai i20, जानिए खासियत

कंपनी के सह-संस्थापक अरविंद सांका ने कहा कि कोविड-19 के बाद की परिस्थितियों में लोग बाइक टैक्सी के साथ-साथ ऑटोरिक्शा को भी परिवहन के लिए उपयोग कर रहे हैं. सांका ने कहा, ‘‘ बाजार में ऑटोरिक्शा की संख्या अच्छी खासी है, लेकिन इसका मात्र पांच प्रतिशत ही ऑनलाइन बाजार में है. रैपिडो ऑटो के माध्यम से हमारी योजना ग्राहकों को रोजाना के परिवहन के लिए एक और सुरक्षित और सस्ता साधन उपलब्ध कराना है. कंपनी ने कहा कि इस सुविधा के लिए ऑटोरिक्शा के मीटर का किराया और कुछ अतिरिक्त सुविधा शुल्क देना होगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Oct 2020, 04:31:55 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो