News Nation Logo
Banner

सिर्फ 5 सेकेंड में पकड़ लेगा 40 किलोमीटर की रफ्तार, जल्द लॉन्च होगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-हैदराबाद (IIT Hyderabad-आईआईटी हैदराबाद) समर्थित कंपनी प्योर ईवी (Pure EV) ने कहा है कि इस ई-स्कूटर की शोरूम कीमत 75,999 रुपये होगी.

Bhasha | Updated on: 19 Nov 2020, 02:32:13 PM
Etrance Neo

Etrance Neo (Photo Credit: Pure EV)

नई दिल्ली :

स्टार्टअप कंपनी प्योर ईवी (Pure EV) ने अगले महीने उच्च गति वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर ईट्रांस नियो (Etrance Neo) पेश करने की घोषणा की है. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान-हैदराबाद (IIT Hyderabad-आईआईटी हैदराबाद) समर्थित कंपनी ने कहा है कि इस ई-स्कूटर की शोरूम कीमत 75,999 रुपये होगी. कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि इस नए मॉडल में तेज पिकअप की सुविधा होगी. कंपनी इसे एक दिसंबर, 2020 को बाजार में उतारने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: Honda Civic की 11th जेनरेशन कार आज होगी लॉन्च, कंपनी ने जारी किया टीजर वीडियो

नए मॉडल में बेहतर एरोडायनैमिक्स का फीचर
कंपनी ने कहा कि इस मॉडल में पेटेंट वाली बैटरी और कंपनी के अंदर ही विकसित बैटरी ताप प्रबंधन प्रणाली (बीटीएमएस) लगाई गई है. प्योर ईवी के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) रोहित वडेरा ने कहा कि नए मॉडल में बेहतर एरोडायनैमिक्स का फीचर है जिससे पावरट्रेन की दक्षता सुधरेगी. साथ ही यह वाहन अधिक तेजी से रफ्तार पकड़ सकेगा और लंबी यात्रा कर सकेगा. उन्होंने कहा कि हम यह मॉडल विशेषरूप से युवाओं को लक्ष्य कर पेश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: मारुति ने दो लाख से अधिक कारें ऑनलाइन बेचीं

कंपनी का 10,000 इकाइयां बेचने का लक्ष्य
उन्होंने कहा कि पहले साल में हमारा इस मॉडल की 10,000 इकाइयां बेचने का लक्ष्य है. वडेरा ने बताया कि शुरुआत में यह मॉडल हैदराबाद में उपलब्ध होगा. दिसंबर के मध्य से यह देशभर में उपलब्ध होगा. ईट्रांस नियो पांच सेकंड में 40 किलोमीटर की रफ्तार पकड़ सकता है. इसमें 2,500 डब्ल्यूएच की पेटेंट वाली बैटरी लगी है. एक बार चार्ज करने पर यह ई-स्कूटर 120 किलोमीटर चलेगा.

First Published : 17 Nov 2020, 01:41:54 PM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो