logo-image

मारुति ने दो लाख से अधिक कारें ऑनलाइन बेचीं

कंपनी ने अपने ऑनलाइन बिक्री मंच की शुरुआत दो साल पहले की थी. कंपनी इस डिजिटल मंच से देशभर की करीब 1,000 डीलरशिप को जोड़ चुकी है.

Updated on: 16 Nov 2020, 12:54 PM

नई दिल्ली:

देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने दो लाख से अधिक कारें ऑनलाइन माध्यम से बेची हैं. कंपनी ने सोमवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने अपने ऑनलाइन बिक्री मंच की शुरुआत दो साल पहले की थी. कंपनी इस डिजिटल मंच से देशभर की करीब 1,000 डीलरशिप को जोड़ चुकी है. 

मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन एवं बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, 'वाहन बिक्री के लिए डिजिटल मंच 2018 में शुरू किया गया था. डिजिटल पूछताछ में तीन गुना की वृद्धि हो चुकी है. अप्रैल, 2019 से डिजिटल मंच के जरिये हमारी बिक्री दो लाख इकाइयों को पार कर गई है.' उन्होंने कहा कि डिजिटल मंच के जरिये ग्राहकों की पूछताछ का आंकड़ा 21 लाख पर पहुंच गया है.

श्रीवास्तव ने 'गूगल ऑटो गियर शिफ्ट इंडिया-2020 रिपोर्ट' का हवाला देते हुए कहा कि नई कारों की 95 प्रतिशत बिक्री डिजिटल रूप से प्रभावित रहती है' ग्राहक कोई भी वाहन खरीदने से पहले ऑनलाइन माध्यम से पूरी जानकारी प्राप्त करते हैं और उसके बाद डीलरशिप पर जाते हैं.'