News Nation Logo
Banner

Ola ने बनाई बड़ी योजना, अगले साल जनवरी तक इलेक्ट्रिक स्कूटर कर सकती है लॉन्च

केंद्र सरकार के आत्मनिर्भर भारत अभियान में भाग लेने और स्थानीय मांग को पूरा करने के लिए ओला (Ola) देश में इसका संयंत्र लगाने पर विचार कर रही है. इस साल मई में ओला इलेक्ट्रिक ने एम्सटर्डम स्थित एटेर्गो बीवी के अधिग्रहण की घोषणा की थी.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 20 Nov 2020, 08:59:00 AM
Ola

ओला (Ola) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

ऐप पर टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली घरेलू कंपनी ओला (Ola) अब इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) के विनिर्माण में उतरने जा रही है. सूत्रों ने जानकारी दी कि कंपनी अपना पहला ई-स्कूटर (E-Scooter) अगले साल जनवरी तक बाजार में पेश कर सकती है. इस घटनाक्रम से जुड़े करीबी सूत्र ने कहा आरंभ में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को नीदरलैंड स्थित संयंत्र में विनिर्मित किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें: त्यौहारों के दौरान Hero MotoCorp ने 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचे

देश में संयंत्र लगाने पर विचार कर रही है कंपनी
जानकारी के मुताबिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत और यूरोप के बाजार में बेचा जाएगा. बाद में सरकार के ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’ में भाग लेने और स्थानीय मांग को पूरा करने के लिए कंपनी देश में इसका संयंत्र लगाने पर विचार कर रही है. इस बारे में ओला को भेजे गए ई-मेल का जवाब नहीं मिला है. इस साल मई में ओला इलेक्ट्रिक ने एम्सटर्डम स्थित एटेर्गो बीवी के अधिग्रहण की घोषणा की थी. तब कंपनी ने 2021 तक भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन पेश करने का लक्ष्य रखा था.

यह भी पढ़ें: गाड़ी खरीदने से पहले यहां देखिए भारत की सबसे ज्यादा सुरक्षित कारों की लिस्ट

सूत्रों ने कहा कि इन्हें भारतीय और यूरोपीय बाजार में साथ-साथ अगले साल जनवरी तक पेश करने की उम्मीद है. ई-स्कूटर की कीमत देश में मौजूद पेट्रोल स्कूटर से प्रतिस्पर्धी होने की उम्मीद है. कंपनी देश के दो करोड़ दोपहिया वाहन बिक्री बाजार में बड़ी हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

First Published : 20 Nov 2020, 08:58:05 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो