News Nation Logo
Banner

त्यौहारों के दौरान Hero MotoCorp ने 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचे

Hero MotoCorp ने कहा कि इस साल कोविड-19 संकट के बावजूद त्योहारों में 32 दिन के दौरान (नवरात्र से लेकर भैया दूज तक) 2019 की इसी अवधि के मुकाबले 98 प्रतिशत और 2018 की इसी अवधि के मुकाबले 103 प्रतिशत बिक्री हुई.

Bhasha | Updated on: 19 Nov 2020, 09:44:57 AM
Hero MotoCorp

हीरो मोटो कार्प (Hero MotoCorp) (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

दो पहिया वाहन बनाने वाली हीरो मोटो कार्प (Hero MotoCorp) ने कहा है कि उसने त्यौहारों (Festive Season) के दौरान 14 लाख से अधिक मोटरसाइकिल और स्कूटर की खुदरा बिक्री की है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस साल कोविड-19 संकट के बावजूद त्योहारों में 32 दिन के दौरान (नवरात्र से लेकर भैया दूज तक) 2019 की इसी अवधि के मुकाबले 98 प्रतिशत और 2018 की इसी अवधि के मुकाबले 103 प्रतिशत बिक्री हुई. 

यह भी पढ़ें: गाड़ी खरीदने से पहले यहां देखिए भारत की सबसे ज्यादा सुरक्षित कारों की लिस्ट

मोटरसाइकिल और स्कूटर की 14 लाख से अधिक इकइयां बिकीं
हीरो मोटो कार्प ने कहा कि उसने त्योहारों के दौरान खुदरा बिक्री के तहत मोटरसाइकिल और स्कूटर की 14 लाख से अधिक इकइयां बेची. कंपनी के अनुसार त्योहारों के दौरान अच्छी बिक्री से उसे अपने डीलरों के पास वाहनों के भंडार कम करने में मदद मिली और अब घटकर चार सप्ताह से भी कम समय का रह गया है. त्योहारों के बाद का यह सबसे कम भंडार है. आगे के परिदृश्य के बारे में कंपनी ने कहा कि कोविड-19 टीके के तेजी से विकास की खबरों से आने वाले महीनों में वैश्विक अर्थव्यवस्था में तेजी आने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें: Pure EV एक दिसंबर को लॉन्च करेगी ई स्कूटर Etrance Neo, जानिए कीमत

हीरो मोटो कार्प के अनुसार अंतररष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के भारतीय अर्थव्यवस्था में 2021-22 में दहाई अंक में वृद्धि के सकारात्मक अनुमान से ग्राहकों की धारणा सुधरेगी जिसका असर दो पहिया वाहनों पर भी पड़ेगा. कंपनी के अनुसार सरकार के हाल में घोषित उपायों से भी पुनरूद्धार में तेजी आनी चाहिए.

First Published : 19 Nov 2020, 09:42:41 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो