News Nation Logo

गडकरी की वाहन कंपनियों को चेतावनी- लापरवाही नहीं बक्सी जाएगी, लगेगा भारी जुर्माना

Nitin Gadkari On Ev Fire: पिछले कुछ समय से आए दिन दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की खबरें बढ़ीं हैं. इन घटनाओं में लोगों की जान तक चली गई हैं. ऐसे में अब केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मामले पर संज्ञान लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 24 Apr 2022, 07:53:14 AM
Nitin Gadkari On Ev Fire

Nitin Gadkari On Ev Fire (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • ev Fire मामलों की जांच एक्सपर्ट कमिटी करेगी
  • लापरवाही पर कंपनियों पर लगेगा भारी जुर्माना

नई दिल्ली:  

Nitin Gadkari On Ev Fire: केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री (Minister of Road Transport and Highways of India) नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों के प्रति सख्ती का रुख अपना लिया है. इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों को नितिन गडकरी ने सुरक्षा पर चूक होने के लिए चेताया है. दरअसल पिछले कुछ समय से आए दिन दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की खबरें बढ़ीं हैं. इन घटनाओं में लोगों की जान तक चली गई हैं. इलेक्ट्रिक वाहनों में लगी बैटरी के फटने से वाहनों में आग लगने के हादसे हुए हैं. ऐसे में अब केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मामले पर संज्ञान लिया है. मामलों के हाइलाइट होने के बाद नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनियों को आगाह किया है.

यह भी पढ़ेंः पेट्रोल के खर्चे का झंझट होगा खत्म, इथेनॉल करेगा खर्चा कम, अब Honda ने लिया जिम्मा

सरकार कर सकती है आदेश जारी
नितिन गडकरी ने पिछले दो महीनों में इलेक्ट्रिक स्कूटरों में आग लगने के सभी मामलों को संज्ञान में लिया. उन्होंने बताया कि सरकार घटनाओं की जांच के लिए एक्टपर्ट कमेटी को कार्य सौंपेगी. जिसके बाद सरकार इस पर अपना आदेश भी जारी कर सकती है.

लापरवाही नहीं बक्सी जाएगी, लगेगा भारी जुर्माना
गडकरी ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर घटनाओं को लेकर ट्वीट भी किया.  अब गडकरी ने साफ कहा है "रिपोर्ट के आधार पर, हम चूक करने वाली कंपनियों पर आवश्यक आदेश जारी करेंगे. हम जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए गुणवत्ता-केंद्रित दिशानिर्देश जारी करेंगे. अगर कोई कंपनी अपनी प्रक्रियाओं में लापरवाही बरतती है, तो भारी जुर्माना लगाया जाएगा और सभी खराब वाहनों को वापस बुलाने का भी आदेश दिया जाएगा.'

First Published : 24 Apr 2022, 07:50:40 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.