News Nation Logo

Apache का मुक़ाबला करने आ रही है KTM RC 390, देखकर उड़ जाएंगे होश

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 08 Dec 2021, 09:48:25 AM
KTM RC 390

Apache का मुक़ाबला करने आ रही है KTM RC 390 (Photo Credit: rider magazine)

New Delhi:  

युवाओं के लिए एक अच्छी ख़बर है. ये खबर ख़ास कर अच्छी उनके लिए है जो बाइक के दीवाने हैं. बता दें कि अब नई पीढ़ी की आरसी 390 को बहुत जल्द इंडियन मार्किट में लॉन्च किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑटो ने केटीएम इंडिया के सोशल मीडिया हैंडल के जरिए से यह बात बताई. केटीएम इंडिया ने हाल ही में भारत में नई आरसी 200 लॉन्च की है. बता दें कि RC 390 को पहले ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च किया जा चुका है. न्यू-जेनरेशन RC 390 को पूरी तरह से नया बनाया गया है. साल 2022 को देखते हुए यह पिछले-जनरेशन मॉडल से पूरी तरह से अलग होगा.

यह भी पढे़ं - नितिन गडकरी का दावा : न डीजल न पेट्रोल, दिल्ली में अब कचरे और नाली के पानी से चलेगी कार

फ्रंट हेडलैंप और बॉडी फेयरिंग के लिए बिल्कुल-नई आरसी 200 के समान एक फ्रेश आउटर डिज़ाइन में देखने को मिलेगी. ktm बाइक का लुक जैसा की हर कोई जनता है लेकिन इस बार ये लुक पूरी तरह से अलग और शानदार होगा. 

बाइक अब एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर के साथ एल्यूमीनियम से बने एडजस्टेबल हैंडलबार के साथ है. नई मोटरसाइकिल के दिल में वही 373.2cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो पुराने मॉडल में देखने को मिलता था. इंजन को 43 hp की अधिकतम पॉवर जनरेट करने के लिए रेट किया गया है. इंजन छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है.

यह भी पढे़ं - कार और बाइक चलाने वाले हो जाएं सावधान, अब वाहन चलाना पड़ेगा भारी

नई पीढ़ी की RC 390 की लॉन्चिंग अगले कुछ हफ्तों में भारत में हो सकती है. कीमत की बात करें तो लगभग ₹ 2.70 लाख तय हो सकती है. ख़ास बात यह है कि इसका सीधा मुकाबला TVS Apache RR310 से होगा जो देखने लायक होगा की दोनों में से अब कौन सी बाइक शानदार और युवाओं को पसंद आती है. 

 

First Published : 08 Dec 2021, 09:48:25 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.