logo-image

भारत में जल्द लॉन्च हो सकती है Kawasaki Ninja 300, जानिए क्या हो सकती है कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारतीय बाजार में जल्द ही इस बाइक को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से Kawasaki Ninja 300 की लॉन्चिंग में देरी देखने को मिली है.

Updated on: 26 Feb 2021, 12:10 PM

highlights

  • कावासाकी इंडिया ने Ninja 300 के बीएस6 वर्जन के टीजर को जारी किया
  • कंपनी ने बाइक के इंजन को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की

नई दिल्ली:

अगर आप जबर्दस्त पावर वाली बाइक को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको यह खबर एक बार जरूर पढ़नी चाहिए. कावासाकी इंडिया (Kawasaki India) ने Ninja 300 के बीएस6 वर्जन के टीजर को जारी कर दिया है. कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर Kawasaki Ninja 300 का टीजर जारी किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी भारतीय बाजार में जल्द ही इस बाइक को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से Kawasaki Ninja 300 की लॉन्चिंग में देरी देखने को मिली है. गौरतलब है कि कंपनी ने दिसंबर 2019 में Ninja 300 के BS4 मॉडल की बिक्री को बंद कर दिया था. कंपनी अब Ninja 300 के बीएस6 मॉडल को जल्द ही लॉन्च कर सकती है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली-जयपुर रूट पर दिखाई पड़ सकती हैं हाइड्रोजन फ्यूल बसें, NTPC की योजना

Ninja 300 की प्री बुकिंग शुरू
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से 2021 Kawasaki Ninja 300 की प्री बुकिंग को शुरू कर दिया गया है. Kawasaki के डीलर के पास जाकर ग्राहक इस बाइक की प्री बुकिंग करा सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बाइक के स्टाइल में खास बदलाव नहीं होने की उम्मीद है.

हालांकि कंपनी इस बाइक को कलट अपडेट और ग्राफिक्स के साथ लॉन्च कर सकती है. कंपनी Ninja 300 को तीन कल वैरिएंट लाइम ग्रीन, ग्रीन/एबोनी और ब्लैक में पेश कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक का उत्पादन भारत में करने की योजना बनाई है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना आसान, जानिए अब तक कितनी दी गई सब्सिडी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस बाइक के इंजन को लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है. हालांकि उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी पुराने वर्जन वाली बाइक के इंजन को अपग्रेड कर सकती है. बता दें कि BS4 मॉडल में 296 सीसी पैरेलल-ट्विन और लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया था. इस इंजन से 38.4 bhp की अधिकतम पावर और 27 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न होता था. भारतीय बाजार में 2021 Kawasaki Ninja 300 का सीधा मुकाबला TVS Apache RR 310 से है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BS4 Kawasaki Ninja 300 की दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 2.98 रुपये थी और अनुमान लगाया जा रहा है कि BS6 Ninja 300 की कीमत 2.5 लाख रुपये से कम हो सकती है.