logo-image

होंडा मोटरसाइकिल ने पेश किया X-Blade का नया मॉडल, पढ़ें ऑटो सेक्टर की अन्य बड़ी खबरें

होंडा की 160 सीसी इंजन की Honda X-Blade की नोएडा शोरूम में कीमत 1,05,325 रुपये से शुरू होती है. किया मोटर्स (Kia Motors) की बिक्री पहली कार पेश किये जाने के 10 महीने के भीतर 50,000 आंकड़े को पार कर गयी है.

Updated on: 08 Jul 2020, 01:05 PM

नई दिल्ली :

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India-HMSI) ने अपनी एक्स-ब्लेड (Honda X-Blade) मोटरसाइकिल का नया संस्करण पेश कर दिया है. कंपनी की 160 सीसी इंजन की इस मोटरसाइकिल की नोएडा शोरूम में कीमत 1,05,325 रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि बीएस-6 उत्सर्जन मानक वाली इस मोटरसाइकिल में आठ सेंसर हैं. ये लगातार ईंधन को उपयुक्त मात्रा में दहन करता है जो हवा के साथ मिलकर मोटरसाइकिल की क्षमता को बढ़ा देता है. कंपनी के बिक्री और विपणन निदेशक यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा कि नयी एक्स-ब्लेड बीएस-6 (X-Blade BS6) को करियर उन्मुखी युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है.

यह भी पढ़ें: भारतीय स्टेट बैंक ने सस्ते कर दिए होम, पर्सनल और ऑटो लोन, जानिए क्या है नई दरें

किया मोटर्स की बिक्री 50,000 वाहन के पार
किया मोटर्स (Kia Motors) की बिक्री पहली कार पेश किये जाने के 10 महीने के भीतर 50,000 आंकड़े को पार कर गयी है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि किआ मोटर्स की बिक्री 50,000 आंकड़े को पार कर गयी है. इन वाहनों में सेल्टोस और कार्निवल मॉडल शामिल हैं. किया मोटर्स एकमात्र वाहन विनिर्माता कंपनी है जिनसे पहला उत्पाद पेश किये जाने के 10 महीने के भीतर बिक्री का यह आंकड़ा हासिल किया है. किया मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) कूखिम शीम ने कहा कि हमने मजबूत प्रतिबद्धता और ग्राहकों के लिये अगली पीढ़ी की प्रौद्योगिकी के साथ नये-नये वाहन लाने के निरंतर प्रयास से यह उपलब्धि हासिल की है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार की नीतियों के आलोचक रहे पूर्व RBI गवर्नर का रुख बदला, अब कही ये बड़ी बात

जेएलआर ने रेंज रोवर इवैक्यू, डिस्कवरी स्पोर्ट के बीएस-6 पेट्रोल संस्करण की डिलिवरी शुरू की
टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने अपनी रेंज रोवर की इवैक्यू और डिस्कवरी स्पोर्ट के बीएस-6 पेट्रोल संस्करण की डिलिवरी शुरू कर दी. कंपनी ने बयान में कहा कि इवैक्यू के इस संस्करण की कीमत 57.99 लाख रुपये और डिस्कवरी स्पोर्ट की 59.99 लाख रुपये से शुरू होती है. बयान के मुताबिक इन दोनों एसयूवी गाड़ियों में दो लीटर क्षमता वाला इंजीनियम टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन लगा है. यह 184 किलोवाट की शक्ति पैदा करता है. इस बारे में जेएलआर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि रेंज रोवर इवैक्यू और डिस्कवरी स्पोर्ट को भारतीय बाजार में अच्छी सफलता मिली है. इनके नए बीएस-6 पेट्रोल संस्करण पेश करते हुए कंपनी को बेहद खुशी है.