logo-image

Hindustan Motors का इलेक्ट्रिक स्कूटर एंबेसडर के बाद करेगा अब धमाकेदार एंट्री

Hindustan Motors Electric Scooter Update: मीडिया रिपोर्टस की मानें तो हिंदुस्तान मोटर्स एक यूरोपीय कंपनी के साथ ज्वॉइंट वेंचर स्थापित करेगी. दोनों कंपनियों के बीच होने वाली डील इसी महीने जुलाई में होने जा रही है.

Updated on: 04 Jul 2022, 08:16 AM

highlights

  • अगले साल तक कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर करेगी पेश
  • इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाद इलेक्ट्रिक कार भी आएगी

नई दिल्ली:

Hindustan Motors Electric Scooter Update: एंबेसडर कार निर्माता कंपनी हिंदुस्तान मोटर्स अब ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश करने की योजना में है. माना जा रहा कि कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल तक बाजार में दस्तक देगा. मीडिया रिपोर्टस की मानें तो हिंदुस्तान मोटर्स एक यूरोपीय कंपनी के साथ ज्वॉइंट वेंचर स्थापित करेगी. दोनों कंपनियों के बीच होने वाली डील इसी महीने जुलाई में होने जा रही है. जिसके बाद कंपनी आगे की योजना पर विचार करेगी. माना जा रहा है कि दोनों कंपनियों की इस डील को फाइनल होने में करीब तीन महीने का समय लगेगा. हिंदुस्तान मोटर्स के वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि कंपनी इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर को पेश करने के बाद इलेट्रिक फॉर व्हीलर पेश करने की योजना पर काम करेगी.

मुनाफा कमा रही है कंपनी फिर से करेगी नई शुरुआत 
हिंदुस्तान मोटर्स के निदेशक उत्तम बोस के मुताबिक कंपनी को नए प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए करीब 2 से 3 महीनों का समय लगेगा. इसके साथ ही प्लांट में मशीनों को दुबारा स्थापित करने में भी समय लगेगा. इसलिए कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल ही बाजार में आ सकेगा. बता दें एंबेसडरकारों की मांग में कमी के कारण कंपनी ने अपना प्लांट साल 2014 में भी बंद कर दिया था. लेकिन कंपनी क्योंकि अब मुनाफा कमा रही है तो नए प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

ये भी पढ़ेंः आग के डर से ईवी रजिस्ट्रेशन में गिरावट, ओला इलेक्ट्रिक चौथे स्थान पर

नए लोगों की होगी भर्ती 
कंपनी के निदेशक ने जानकारी दी कि साल 2014 में उत्तरपाड़ा में स्थित प्लांट को बंद करते समय इसमें करीब 2300 कर्मचारी काम करते थे. धीरे- धीरे कर्मचारियों की संख्या कम होकर केवल 300 रह गई. अब क्योंकि कंपनी पूरी तरह से कर्ज मुक्त है और मुनाफा कमा रही तो नए लोगों की भर्ती होगी. नए पायलेट प्रोजेक्ट के लिए करीब 400 नए कर्मचारियों की भर्ती हो सकती है.