News Nation Logo
Banner

Mahindra और Maruti के बाद Hero MotoCorp ने नए साल से दोपहिया वाहनों की कीमतें बढ़ाने का किया ऐलान

हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने कहा कि हमने पहले ही लीप-2 अंब्रेला के तहत अपने बचत कार्यक्रम में तेजी ला दी है और हम ग्राहकों पर बोझ को कम करने और अपने मार्जिन की सुरक्षा के उद्देश्य से प्रभाव को कम करने पर काम करना जारी रखे हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Dec 2020, 07:28:51 AM
Hero MotoCorp Super Splendor

Hero MotoCorp Super Splendor (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली :

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने कहा है कि वह एक जनवरी, 2021 से दोपहिया वाहनों की कीमतें बढ़ाएगी. कंपनी ने स्टील, एल्युमीनियम, प्लास्टिक और कीमती धातुओं सहित कमोडिटी की लागत में लगातार बढ़ोतरी का हवाला देते हुए आगामी मूल्य वृद्धि का कारण बताया. कंपनी ने कहा कि हमने पहले ही लीप-2 अंब्रेला के तहत अपने बचत कार्यक्रम में तेजी ला दी है और हम ग्राहकों पर बोझ को कम करने और अपने मार्जिन की सुरक्षा के उद्देश्य से प्रभाव को कम करने पर काम करना जारी रखे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन से वाहन उद्योग को रोजाना 2,300 करोड़ रुपये का हुआ नुकसान

1,500 रुपये तक बढ़ेंगी कीमतें
कंपनी ने कहा कि कमोडिटी लागत के प्रभाव को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए हम एक जनवरी, 2021 से अपने उत्पादों की कीमतों में 1,500 रुपये तक की वृद्धि कर रहे हैं. यह वृद्धि सभी मॉडल में भिन्न होगी.

यह भी पढ़ें: Audi अगले महीने पेश करेगी नई A4, नई Hyundai i20 को जबर्दस्त रिस्पॉन्स

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) ने भी अगले महीने से अपने यात्री और वाणिज्यिक वाहनों (Passenger And Commercial Vehicles) की समूची श्रृंखला की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी ने उत्पादन लागत में वृद्धि के मद्देनजर यह फैसला किया है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने बयान में कहा है कि एक जनवरी 2021 से उसके यात्री और वाणिज्यिक वाहनों के दाम बढ़ जाएंगे. वहीं देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारूति सुजूकी इंडिया (Maruti Suzuki) ने जनवरी से अपने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की थी. कंपनी ने कहा था कि विभिन्न मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी भिन्न-भिन्न होगी. (इनपुट एजेंसी)

First Published : 17 Dec 2020, 07:28:51 AM

For all the Latest Auto News, Bikes News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.