logo-image

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर से सिर्फ 20 पैसे में कर सकेंगे 1 किलोमीटर का सफर, जानिए कब हो रहा है लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक eBikeGo ने दावा किया है कि यह अभी तक का सबसे मजबूत इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर को भारत में ही मैन्युफैक्चर किया गया है और इसका डिजाइन भी यहीं किया गया है.

Updated on: 23 Aug 2021, 10:08 AM

highlights

  • eBikeGo के नए ब्रांड के तहत नए स्कूटर को 25 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा
  • eBikeGo ने दावा किया है कि यह अभी तक का सबसे मजबूत इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है

नई दिल्ली :

अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. किराये पर इलेक्ट्रिक वाहन उपलब्ध कराने वाली कंपनी eBikeGo जल्द ही एक नया ‘Rugged’ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक eBikeGo के नए ब्रांड के तहत नए स्कूटर को 25 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक eBikeGo ने दावा किया है कि यह अभी तक का सबसे मजबूत इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्कूटर को भारत में ही मैन्युफैक्चर किया गया है और इसका डिजाइन भी यहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें: ऑटो सेक्टर में आने लगा है सुधार, अगस्त में भी जारी रहेगी ग्रोथ

FAME II सब्सिडी कार्यक्रम के लिए भी मान्य होगा ये स्कूटर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ICAT की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मंजूरी मिल चुकी है और यह स्कूटर FAME II सब्सिडी कार्यक्रम के लिए भी मान्य होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 25 अगस्त 2021 को इस स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा और इस स्कूटर के लिए लिमिटेड प्री ऑर्डर भी लिए जा सकते हैं. कंपनी ने दावा किया है कि नए स्कूटर को EBGmatics के द्वारा इकट्ठे किए गए लाखों डेटा प्वाइंट का विश्लेषण और इस्तेमाल करके तैयार किया गया है. eBikeGo के फाउंडर और सीईओ इरफान खान का कहना है कि नए मजबूत इलेक्ट्रिक स्कूटर के निर्माण के लिए करीब 3 साल का इंतजार किया है. 

यह भी पढ़ें: Mahindra की इन SUV पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानिए क्या है ऑफर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने हाल ही में देश के 5 शहरों में चार्जिंग स्टेशन को लगाने के लिए ऐलान किया था. इन चार्जिंग स्टेशन के जरिए दोपहिया वाहन और तिपहिया वाहनों को चार्ज किया जा सकेगा. इसके अलावा इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को चार्जिंग स्टेशन तक बेहद आसानी से पहुंचने के लिए इसको इंटरनेट से जोड़ा जा सकता है. कस्टमर्स क्यूआर कोड को स्कैन करके चार्जिंग स्टेशन का उपयोग कर सकेंगे. कस्टमर यूपीआई, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या फिर नकद भुगतान इन चार्जिंग स्टेशन पर कर सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी का कहना है कि इन इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने में तकरीबन 20-50 पैसे प्रति किलोमीटर का खर्च आएगा.